Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जानें ब्लड प्रेशर लो होने पर किन फलों का करें सेवन..

आजकल खराब लाइफस्टाइल की वजह से लो ब्लड प्रेशर की समस्या ज्यादातर लोगों में में देखने को मिलती है. वहीं लो ब्लड प्रेशर की समस्या ऐसे लोगों में भी देखने को मिलती है जो एक जगह घंटों तक बैठकर काम करते हैं.ऐसा इसलिए क्योंकि उन लोगों की शारीरिक एक्टिविटी बहुत कम हो जाती है.वहीं लो ब्लड प्रेशर की समस्या कम लोगों में भी देखने को मिलती है.लेकिन अगर आप इस समस्या पर ध्यान नहीं देंगे तो इससे दिक्कत बढ़ सकती है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि ब्लड प्रेशर लो होने पर किन फलों का सेवन करना चाहिए?

लो ब्लड प्रेशर में जरूर खाएं ये फल-

कीवी (Kiwi)
लो ब्लड प्रेशर में कीवी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. कीवी में कई ऐसे  गुण पाए जाते हैं जो ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करते हैं इसलिए रोजाना दो से तीन कीवी खाने से लो ब्लड प्रेशर हमेशा कंट्रोल में रहता है. ऐसे भी आप रोजाना कीवी का सेवन कर सकते हैं
अंगूर (Grape)-
लो ब्लड प्रेशर में अंगूर खाना चाहिए. अंगूर खाना सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. बता दें अंगूर में मौजूद गुण ब्लड वेसल्स को आराम देने का काम करते हैं. वहीं ब्लड प्रेशर लो होने पर अंगूर का जूस पीना भी फायदेमंद होता है इसलिए इसका सेवन कर सकते हैं.
संतरा (Orange)-
लो ब्लड प्रेशर की समस्या में संतरा खाना भी लाभदायक होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि संतरे में कई ऐसी प्रॉपर्टीज पाई जाती हैं जो ब्लड प्रेशर में बहुत फायदेमंद होता है.  वहीं लो ब्लड प्रेशर होने पर संतरे का जूस पीना बहुत फायदेमंद होता है. इसलिए इसका सेवन रोजाना कर सकते हैं.
केला (banana)-
लो ब्लड प्रेशर की समस्या में केला खाना बहुत ही फायदेमंद होता है. केले में मौजूद पोषक तत्व और गुण लो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने और समस्याओं से बचाने में बहुत फायदेमंद होते हैं.

The post जानें ब्लड प्रेशर लो होने पर किन फलों का करें सेवन.. appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48438