Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जी-20 समिट:ऐतिहासिक लम्हों के लिए सजा इंदौर, विदेशी प्रतिनिधियों एक आना शुरू

इंदौर

जी-20 समिट की बैठकें इंदौर में बुधवार से होने वाली हैं। इसके लिए 27 देशों के 62 प्रतिनिधियों के इंदौर पहुंचने का सिलसिला जारी है। कई देशों के प्रतिनिधि सोमवार को ही इंदौर आ गए हैं और यहां उन्होंने इंदौर की स्वच्छता व मेहमाननवाजी को देखा-परखा। इसके साथ ही बाकी देशों के प्रतिनिधि भी मंगलवार रात नौ बजे तक इंदौर पहुंचने वाले हैं।

विदेशी प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए इंदौर को सजाया गया है। जिन देशों के डेलिगेट्स इंदौर पहुंच रहे हैं, उनमें फ्रांस, ओमान, इंडोनेशिया, तुर्किए, चाइना, यूनाइटेड किंगडम, सउदी अरेबिया, जापान, आईएसएसए, इलो, बांग्लादेश, यूएई, रिपब्लिक आफ कोरिया, वर्ल्ड बैंक ग्रुप, सिंगापुर, यूरोपियन यूनियन, इजिप्ट, अर्जेंटीन, यूनाइटेड स्टेट्स आॅफ अमेरिका, ब्राजील, नीदरलैंड, जर्मनी, स्पेन, साउथ अफ्रीका, ओईसीडी, कनाडा देशों के जी 20 समिट के प्रतिभागी शामिल हैं।

इंदौर में विद्यालयों, कालेजों में कार्यक्रम
इसके पहले जी 20 समिट की तैयारियों को लेकर इंदौर में अलग-अलग स्कूलों में विद्यार्थियों द्वारा व्याख्यान, भाषण, लाइव संवाद एवं प्रेरक नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया गया। जिसका विषय बाल सभा जी-20 रोजगार कार्य समूह एवं विकास कौशल की महत्ता था। इस विषय पर स्कूल के छात्रों ने अपने-अपने व्याख्यान एवं एक नाटिका के माध्यम से दिखाया और समझाया कि कौशल विकास से प्रत्येक व्यक्ति आत्मनिर्भर होकर भारत की उन्नति में अपना योगदान कर सकता है।

इस बार भारत जी -20 सम्मेलन का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है जिसमें चौथी रोजगार कार्य समूह ईडब्ल्यूजी बैठक और श्रम एवं रोजगार मंत्रियों की एलईएम की बैठक का आयोजन इंदौर में 19 से 21 जुलाई तक होगा।

The post जी-20 समिट:ऐतिहासिक लम्हों के लिए सजा इंदौर, विदेशी प्रतिनिधियों एक आना शुरू appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=94937