Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जुमलेबाजों को कराएं वोट की ताकत का अहसास : भूपेश बघेल

राजनांदगांव 22 अप्रैल।राजनांदगांव लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने जनता से भाजपा को अपने वोट की ताकत का अहसास कराने का आव्हान किया है, भूपेश ने इस दौरान डबल इंजन सरकार के अधूरे वादों को लेकर भाजपा को खूब घेरा।

    डोंगरगढ़ विधानसभा में अपने जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि 2014 में सरकार बनाने के पूर्व मोदी जी किसानों के लिए स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने की बात किया करते थे, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहते थे लेकिन आज किसानों की आय के बजाए किसानों की लागत दोगुनी हो गई है, हर साल 2 करोड़ रोजगार का दावा करने वालों ने देश को दशकों की सर्वोच्च बेरोजगारी दर दी है, किसानों को 2 लाख तक के कर्ज माफ का वादा करने के बाद भी उनके कर्ज माफ नहीं हुए लेकिन अपने अपनी पूँजीपति मित्रों के लाखों करोड़ रुपए माफ कर दिए गए। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ में भी किसानों को बोनस के नाम पर छला, भूमिहीन मज़दूरों को राश के नाम पर छला, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता के नाम पर छला।

    उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार ने किसानों को जहां अकाल के दौर का बोनस देकर झुनझुना पकड़ाया तो वहीं मजदूरों को सालाना 10,000 रूपये देने के वादे के बाद भी कांग्रेस सरकार में मिलने वाले 7,000 रुपए भी छीन लिए, एक ओर जहां युवाओं से 2500 रूपये मासिक का बेरोजगारी भत्ता छीन लिया तो वहीं गोबर खरीदी बंद कर महिलाओं से आय का स्रोत छीन लिया।

      उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग को केवल और केवल बेवकूफ ही बनाया है, और अब भाजपा सरकार की नजर गरीब परिवारों के राशन पर है, भाजपा एक हाथ से महिलाओं को 1000 रुपए देगी तो दूसरी ओर उन्हीं माताओं-बहनों के चावल पर डाका डालेगी और यह बात खुद नए राशनकार्ड पर भाजपा की सांय सांय सरकार ने सरकारी मुहर लगा कर स्वीकार की है।

    श्री बघेल ने क्षेत्रवासियों से कहा कि भाजपा इसी प्रकार जुमलेबाजी कर, छल और झूठ के दम पर सत्ता में आती है और अपने पूंजीपति मित्रों को अमीर बना कर गरीब जनता का खून चूसती है, इसलिए अब इनको जवाब देना होगा और यह केवल जनता ही कर सकती है, वो भी अपने वोट की ताकत का प्रयोग कर। भूपेश ने इस दौरान आव्हान किया कि देश में फैली असमानता के खिलाफ कांग्रेस के साथ खड़े हों, कांग्रेस का हाथ मजबूत करें, हाथ मजबूत होगा तो ये हालात खुद-ब-खुद बदल जाएंगे।

The post जुमलेबाजों को कराएं वोट की ताकत का अहसास : भूपेश बघेल appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/90215