Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
झांसी: मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में चूहों ने खा ली थीं शव की आंखें

इस मामले में सहायक नर्सिंग अधीक्षक समेत तीन की लापरवाही मिलने पर प्राचार्य ने स्पष्टीकरण मांगा है।
मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में चूहों द्वारा शव की आंखें खा लेने के मामले में जांच समिति ने बृहस्पतिवार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इस मामले में सहायक नर्सिंग अधीक्षक समेत तीन की लापरवाही मिलने पर प्राचार्य ने स्पष्टीकरण मांगा है।

मध्य प्रदेश के करैरा निवासी संजय जैन (40) के विषाक्त पदार्थ खाने पर उनके परिजन छह दिसंबर को शाम साढ़े चार बजे मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में उसे लेकर आए थे। मरीज को वेंटिलेटर पर रखा गया था। सात दिसंबर को सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस को सूचना देने के बाद शव पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया गया। यहां चूहों ने संजय की आंखें खा लीं।

परिजनों ने इसकी शिकायत की तो मामला तूल पकड़ गया। इस मामले में प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की थी। बृहस्पतिवार को जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट प्राचार्य को सौंप दी। समिति ने रिपोर्ट में कहा है कि पुराने पोस्टमार्टम भवन का निरीक्षण किया गया। कमरे की जाली क्षतिग्रस्त थी। इस कारण संभवत: किसी जीव ने पोस्टमार्टम भवन में घुसकर शव को क्षति पहुंचाई। पोस्टमार्टम भवन के आसपास गंदगी और झाड़ियां भी मिलीं।

प्राचार्य ने पोस्टमार्टम भवन का सही से रखरखाव न करने, लापरवाही बरतने पर सहायक नर्सिंग अधीक्षक अनामिका मुर्मू, प्रियंका पांडेय, उप नर्सिंग अधीक्षक अनीता जॉन से स्पष्टीकरण मांगा है।

The post झांसी: मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में चूहों ने खा ली थीं शव की आंखें appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/73421