Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
टोयोटा मोटर्स के टी-कनेक्ट सर्विस यूजर 2.96 लाख लोगों का डाटा लीक

नई दिल्ली । सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स  में आज बड़ी  चूक होने का मामला सामने आया है । जिसमें टोयोटा ने आज एक बड़ा खुलासा कर सभी को चौंका दिया । टोयोटा ने बयान जारी कर बताया कि उसकी टी-कनेक्ट सर्विस को यूज करने वाले करीब 296,000 यूजर्स की इंफॉर्मेशन लीक हो गई है । कंपनी अब से लीक के संबंध में जांच कर रही है और ये पता लगाया जा रहा है कि ये चूक किस स्तर पर और कितनी नुकसानदायक हो सकती है ।
टोयोटा के अनुसार कुल 296,019 ईमेल और टी-कनेक्ट का उपयोग करने वालों के यूर्ज का नंबर लीक हुआ है.टी-कनेक्ट  एक टेलीमैटिक्स सर्विस है जो एक नेटवर्क के थ्रू कार और ड्राइवर्स को कनेक्ट रखती है । माना जा रहा है कि इसी को हैक कर कहीं से ये लीक हुआ है ।
संवेदनशील जानकारी लीक होने से इनकार
वहीं टोयोटा के अनुसार इस बात की कोई भी संभावना नहीं है कि यूजर्स के नाम, फोन नंबर या क्रेडिट कार्ड से संबंधित कोई संवेदनशील जानकारी लीक हुई हो । हालांकि कंपनी ने इस बात का दावा कर दिया है लेकिन टी कनेक्ट सर्विस में यूजर की कई पर्सनल जानकारियां होती हैं ।

https://theruralpress.in/2022/10/07/data-leak-of-2-96-lakh-people-of-toyota-motors-t-connect-service-user/