Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ट्रांसफार्मर में लगी आग, चौक में अफरा तफरी का माहौल, पूरा का पूरा

नितिन@रायगढ़। शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाके गद्दी चौक में स्थित ट्रांसफार्मर में आज सुबह 11.30 से 11.45 के बीच अचानक आग लग गई। आग उस वक्त लगी जब चौक में काफी भीड़ भाड़ थी। आग लगते ही चौक में अफरा तफरी का माहौल बन गया। देखते ही देखते आग इतनी तेज लपट में बदल गई की,पूरा का पूरा ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गया। अफरा तफरी के इस माहौल के बीच लोगों ने किसी तरह से ट्रांसफर के आसपास खड़ी बाइक और स्कूटरों के अलावा कारें हटा ली। लेकिन तब तक दो बाइक आग की चपेट में आकर जलने लगी। यही नहीं आग की लपटें घर की बालकनी तक पहुंच गई। जिससे फर्नीचर जलने लगा।

इसी बीच लोगों ने फायर बिग्रेड को भी फोन किया। पंरतु किसी तरह के शासकीय सहायता आने तक आग अपने आप मंद पड़ गई। संतोष प्रद बात यह रही,कि दुर्घटना से किसी भी प्रकार की बड़ी क्षति और जनहानि नही हुई।।।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ देर पहले आग पर नियंत्रण पाने के लिए दमकल मौके पर आ पहुंची। कोतवाली थाना प्रभारी अपनी टीम और अग्नि शमन कर्मचारियों के साथ मोर्चा संभाल लिया। आग की लपट से और ज्यादा नुकसान न हो पाए इसे ध्यान में रखते हुए आग बुझाने की कार्यवाही शुरू की गई। इस बीच रायगढ़ विधायक और केबिनेट मंत्री ओ पी चौधरी तक घटना की जानकारी पहुंची आप भी मौके पर आ पहुंचे। आपने आग बुझाने में लगी राहत टीम के अफसरों से बात की साथ ही बिजली विभाग को निर्देश दिया कि शहर में जितने भी ट्रांसफार्मर लगे है,उनकी नियमित जांच कर उन्हे दुरुस्त करें ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो।।

इधर पुलिस और अग्नि शमन टीम ने बताया कि आग लगने के पीछे की वजह प्राथमिक तौर पर शार्ट सर्किट ही समझ में आ रही है। सूचना मिलते ही आग बुझाने के लिए टीम और अग्नि शमन वाहन को घटना स्थल पर भेज दिया गया था।।

https://khabar36.com/transformer-fire/