Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का अब मंजूर हुआ इस्तीफा

भोपाल

 डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे (Deputy Collector Nisha Bangre) का इस्तीफा आखिरकार मध्य प्रदेश शासन ने सोमवार को स्वीकार कर लिया है। लेकिन इसकी जानकारी मंगलवार को सार्वजनिक की गई। अब वे विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। निशा डिफ्टी कलेक्टर की नौकरी छोड़ आमला विधानसभा सीट (Amla assembly seat) से चुनाव लड़ना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने करीब तीन महीने पहले अपना इस्तीफा भी दिया था लेकिन राज्य सरकार इसे स्वीकार नहीं कर रही थी। ऐसे में निशा ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी। जिस पर उच्चतम न्यायालय ने हाईकोर्ट (High Court) को ये आदेश दिए थे कि इस मामले में जल्द निर्णय लिया जाए।

GAD ने जारी आदेश में कहा कि निशा बांगड़े  डिप्टी कलेक्टर, जिला छतरपुर ने त्यागपत्र स्वीकार किए जाने का निवेदन किया था. राज्य शासन 2018 बैच की अधिकारी निशा बांगरे का शासकीय सेवा से त्यागपत्र स्वीकृत करता है. उनके विरुद्ध जांच में प्रचलित विभाग जांच प्रकरण 23 अक्टूबर को ही अलग से आदेश जारी किया जा चुका है.

अब शिवराज सरकार ने सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के आदेश के पालन में निशा बांगरे का त्याग पत्र स्वीकार कर लिया. इसके साथ ही विभागीय इनक्वायरी भी समाप्त कर दी है.

सवाल यह है कि क्या बैतूल के आमला से कांग्रेस अपना प्रत्याशी बदल सकती है? क्योंकि कांग्रेस ने आमला से अपना उम्मीदवार एक दिन पहले ही घोषित किया था. बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार देर शाम ही मनोज माल्वे को आमला से उम्मीदवार बनाया है.

दरअसल, छतरपुर जिले में एसडीएम निशा बांगरे नौकरी से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ना चाहती थीं. लेकिन सरकार उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं कर रही थी और इसलिए निशा बांगड़े ने कोर्ट का रुख किया था. अब कोर्ट के आदेश पर सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. हालांकि, चार विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस अपने प्रत्याशी बदल सकती है.

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक पर्चा भरा जाना है. फॉर्म वापसी 2 नवंबर तक होगी. मतदान 17 नवंबर को होगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी.  

इसी आधार पर हाईकोर्ट ने शासन को 23 अक्तूबर तक निर्णय लेने का आदेश दिया था। निशा ने पहले हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां देरी होने के बाद वे सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं।

आमला से कांग्रेस बदल सकती है टिकट
इधर, निशा के इस्तीफा में हो रही देरी के चलते कांग्रेस ने अमला विधानसभा सीट से सोमवार को ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। लेकिन अब निशा का इस्तीफा स्वीकार का लिया गया है तो कांग्रेस आमला सीट से अपना प्रत्याशी बदल सकती है। पार्टी निशा को यहां से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

The post डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का अब मंजूर हुआ इस्तीफा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=111071