Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डिप्लोमा इन एग्रीक्लचर एक्सटेंशन सर्विसेस फॉर इनपुट डिलरर्स पाठ्यक्रम का शुभारंभ किया गया

रायपुर 13 मई 2023 : डिप्लोमा इन एग्रीक्लचर एक्सटेंशन सर्विसेस फॉर इनपुट डिलरर्स पाठ्यक्रम का शुभारंभ श्री जी.के. निर्माम संचालक समिति की अध्यक्षता एवं आर.के. कश्यप उप संचालक कृषि की उपस्थिति में कार्यालय उप संचालक कृषि के सभागार में आज किया गया।जिसमें 40 इनपुट डिलरर्स प्रतिभागी उपस्थित रहे।

श्री जी.के. निर्माम द्वारा बताया गया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए समस्त इनपुट डिलरर्स यथा बीज, पौध संरक्षण, उर्वरक विक्रेताओं को खेतों में बुवाई हेतु वास्तविक अनुसंशित बीज मात्रा,उर्वरक का उपयोग एवं मौसम अनुसार सही किस्म का चुनाव, मौसम परिस्थिति अनुसार कीट व्याधि लगने पर अनुशंसित मात्रा में पौध सरंक्षण औषधि एवं उर्वरक का प्रयोग की जानकारी होने ही चाहिए।

जिससे कृषक भाईयों को सही ज्ञान प्राप्त होने पर उनके फसल एवं आर्थिक नुकसान से बचाया जा सके। पाठ्यक्रम का संचालन मैनेज हैदराबाद द्वारा की जाती है एवं पाठ्यक्रम पूर्ण होने पर समस्त प्रतिभागी इनपुट डिलरर्स को मैनेज हैदराबाद द्वारा सर्टिफिकेट प्रदान किया जाता है। यह पाठ्यक्रम 48 सप्ताह संचालित कर एक वर्ष में पूर्ण किया जावेगा।

The post डिप्लोमा इन एग्रीक्लचर एक्सटेंशन सर्विसेस फॉर इनपुट डिलरर्स पाठ्यक्रम का शुभारंभ किया गया appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/diploma-in-agriculture-extension-services-for-input-dealers-course-launched/