Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की गिरावट के साथ 81.77 पर बंद हुआ निफ्टी..

भारतीय शेयर बाजार के लिए मंगलवार का कारोबरी सत्र मुनाफे वाला रहा। बाजार के दोनों सूचकांक हरे निशान में बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 562.75 अंक या 0.94 प्रतिशत बढ़कर 60,655.72 अंक और एनएसई निफ्टी 158.45 अंक या 0.89 अंक बढ़कर 18,053.30 अंक पर बंद हुआ।

एनएसई पर 887 शेयर बढ़कर और 1112 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। आज के सत्र में आईटी, ऑटो, एफएमसीजी, रियल्टी, एनर्जी, इंफ्रा इंडेक्स में खरीदारी हुई और फार्मा, मीडिया और हेल्थकेयर इंडेक्स बिकवाली देखने को मिली।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

सेंसेक्स में एलएंडटी, एचयूएल, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, रिलायंस, टीसीएस, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, मारुती सुजुकी, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक, टेक महिंद्रा, इंफेसिस, एशियन पेंट, कोटक महिंद्रा बैंक, नेस्ले, आईटीसी, टाटा मोटर्स, एमएंडएम, टाइटन कंपनी के शेयर सकारात्मक बंद हुए। एसबीआई, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, विप्रो, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर नकारात्मक बंद हुए।

रुपया 19 पैसे गिरा

डॉलर के रुपया आज 19 पैसे की कमजोरी के साथ 81.77 पर बंद हुआ। रुपये में कमजोरी ऐसे समय पर आई है, जब कच्चे तेल की कीमत में उछाल देखा जा रहा है। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपया 81.79 पर खुला था, जिसके बाद इसमें तेज गिरावट आ गई और यह 81.89 के स्तर पर पहुंच गया और कारोबारी सत्र के अंत में 19 पैसे गिरकर 81.77 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, अन्य मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की मजबूती दर्शाने वाला डॉलर इंडेक्स 102.40 के स्तर पर है। सोमवार तो रुपया 81.58 के स्तर पर बंद हुआ।

The post डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की गिरावट के साथ 81.77 पर बंद हुआ निफ्टी.. appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/46077