Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
थौनाओजम बसंत कुमार सिंह का जीवन परिचय (जीवनी) : Thounaojam Basanta Kumar Singh Biography in Hindi

Thounaojam Basanta Kumar Singh Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: थौनाओजम बसंत कुमार सिंह, भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो नंबोल (बिष्णुपुर) से हैं। वे भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं। पुत्री हैं थौनाओजम चाओबा सिंह की। उनकी उम्र 57 वर्ष है।

पार्टी: भारतीय जनता पार्टी

मतदाता क्षेत्र: नंबोल (मणिपुर) निर्वाचन क्षेत्र, भाग संख्या 3 में क्रमांक 122 पर

पेशा: सेवानिवृत्त आईपीएस

जीवनसाथी का पेशा: निर्वाचित जन प्रतिनिधि (सदस्य जिला परिषद, वर्तमान में अध्यक्ष बिष्णुपुर जिला मणिपुर के पद पर कार्यरत)

विवरण

थौनाओजम बसंत कुमार सिंह ने सेवानिवृत्ति तक भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में सेवा की है। उन्होंने 1987 में दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सेंट स्टीफंस कॉलेज से इतिहास में एमए और 2002 में मणिपुर विश्वविद्यालय से एलएलबी किया।

शैक्षिक योग्यता:

  • मास्टर इन आर्ट्स (इतिहास), सेंट स्टीफन कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, 1987
  • एलएलबी, मणिपुर विश्वविद्यालय, 2002

संपत्ति:

  • संपत्ति: 4,32,98,602 रुपये
  • देनदारियाँ: 39,53,237 रुपये
https://npg.news/biography/thounaojam-basanta-kumar-singh-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1265299