Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना का निधन : 94 साल की उम्र में ली अंतिम सांसें, 250 से ज्यादा फिल्में कर चुकी थीं एक्ट्रेस

Sulochna Died : सिनेमा दुनिया से एक बार फिर से दुखद खबर सामने आई है. अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और दिलीप कुमार जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस सुलोचना लाटकर का आज 4 जून को निधन हो गया. सुलोचना लाटकर ने 94 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. 40 से 50 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री रहीं सुलोचना लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं. हाल ही में उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. बताया जा रहा कि एक्ट्रेस को सांस की दिक्कत थी.

कुछ महीनों पहले भी उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी अस्पताल से छुट्टी भी कर दी गई थी. अब एक बार फिर से उनकी अचानक तबीयत खराब हुई तो सुलोचना को मुंबई के सुश्रृषा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहीं इलाज के दौरान उनकी सांसें थम गईं. सुलोचना‌ की बेटी कांचन घाणेकर ने इसकी पुष्टि की. कल प्रभादेवी स्थित उनके घर पर अंतिम दर्शनों के लिए दिग्गज अदाकारा सुलोचना का पार्थिव शरीर रखा जाएगा. फिर शिवाजी पार्क स्थित श्मशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

वेंटिलेटर पर थी सुलोचना

सुलोचना की बेटी ने जानकारी दी थी कि शनिवार के दिन सुलोचना की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें देर रात वेंटिलेटर पर रखा गया था. इससे उन्हें  लगातार ऑक्सीजन दी जा रही थी. 3 हफ्ते पहले  भी उनकी तबीयत ऐसे ही खराब हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद वे ठीक हो गई थीं. इसके बाद वे आराम से घर आ गई थीं. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो पाया.

बड़े सितारों के साथ किया था काम

बता दें, सुलोचना मराठी फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चहरा रही हैं. वहीं हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने अपनी एक खास पहचान बनाई थी. एक्ट्रेस ने देवआनंद से लेकर राजेश खन्ना तक बड़े सितारों के साथ काम किया था. वे हिंदी  सिनेमा में स्टार्स की मां का किरदार निभाती दिखी थीं. वहीं वे कई फिल्मों में सपोर्टिव रोल्स में भी नजर आई थीं. हिंदी सिनेमा में ही वे 250 से ज्यादा फिल्में कर चुकी थीं.

The post दिग्गज अभिनेत्री सुलोचना का निधन : 94 साल की उम्र में ली अंतिम सांसें, 250 से ज्यादा फिल्में कर चुकी थीं एक्ट्रेस appeared first on Lalluram.

https://lalluram.com/veteran-actress-sulochana-passed-away-breathed-her-last-at-the-age-of-94/