Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर बड़ा आरोप, प्रदेश में नूंह जैसी हिंसा कराने की प्लानिंग…

भोपाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल में बड़ा बयान देते हुए भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि एमपी में भी बीजेपी हरियाणा के नूंह जैसा दंगा करवाना चाहती है. दिग्विजय सिंह ने कहा ”अल्पसंख्यक समुदाय पर अन्याय, अत्याचार इस सरकार ने किया है, मैंने अपने जीवन में नहीं देखा. मुझे जानकारी मिल रही है कि जैसे नूंह में हरियाणा में इन लोगों ने दंगा करवाया था, उस तरह के दंगे कराने की योजना है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी समझती है आज हमारे खिलाफ इतनी नाराजगी है’

इस बयान के सामने आने के बाद बीजेपी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि दिग्विजय सिंह जैसे लोग ही देश में दंगे करवाते हैं, लेकिन दिग्विजय सिंह यह नहीं भूलें कि यह साल 2003 का उनकी सरकार वाला एमपी नहीं है, यह भाजपा की सरकार है. अगर, दिग्विजय सिंह ने कोशिश भी की तो मामा का बुलडोज़र उनके घर की ओर मुड़ जायेगा.

बीजेपी ने ना डकैत रहने दिए, ना नक्सली और ना ही सिमी का नेटवर्क- आशीष

आशीष ने यह भी कहा है कि संभावित हार को देखते हुए दिग्विजय सिंह जैसे लोग ऐसे बयान देते हैं, लेकिन उन्हें याद दिला दूं कि यह शांति का टापू है, जहां बीजेपी ने ना डकैत रहने दिए, ना नक्सली और ना ही सिमी का नेटवर्क.

क्या है नूंह हिंसा का मामला?

हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकाली गई थी. इसी दौरान यात्रा पर पथराव हो गया था. देखते ही देखते यह दो समुदायों में हिंसा में बदल गई. सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई. साइबर थाने पर भी हमला किया गया. उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया था. नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई. वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई.

नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद नूंह, फरीदाबाद, पलवल समेत कई जगहों पर इंटरनेट बंद कर दिया गया था. इसके अलावा नूंह में कर्फ्यू लगाया गया था. हरियाणा में हिंसा को लेकर 142 FIR दर्ज की गई हैं. जबकि 312 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अकेले गुरुग्राम में हिंसा को लेकर 37 मामले दर्ज किए गए हैं. 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जबकि 93 लोगों को हिरासत में लिया गया था. इनमें से 80 से पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया गया था. नूंह में हिंसा के बाद 700 से ज्यादा अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर एक्शन हुआ है. इनमें से कई ऐसी संपत्तियां भी हैं, जिनका इस्तेमाल पत्थरबाजी के लिए हुआ था.

नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी गिरफ्तार

बीते दिनों, नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को पुलिस ने उसके फरीदाबाद स्थित घर से ही गिरफ्तार किया. पुलिस ने हिंसा मामले की जांच के बाद बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की. हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा जिसने गुरुग्राम और आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया था. उस हिंसा का मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी ही था. बता दें कि ब्रजमंडल शोभायात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी ने ही सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे. बिट्टू बजरंगी को लेकर सबसे पहले आज तक ने ही खुलासा किया था.

 

The post दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर बड़ा आरोप, प्रदेश में नूंह जैसी हिंसा कराने की प्लानिंग… appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=100929