Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुई इंडियन आर्मी वेटरन्स हाफ मैराथन

भारतीय सेना ने करगिल युद्ध में ऐतिहासिक सैन्य विजय की स्मृति में 10 दिसंबर 2023 को दिल्ली में ‘ऑनर रन – इंडियन आर्मी वेटरन्स हाफ मैराथन’ दौड़ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कई सैन्य, अनुभवी और गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाई।

‘ऑनर रन’ चार श्रेणियों के तहत आयोजित किया गया था। 21.1 किमी की पहली श्रेणी को उपयुक्त रूप से ‘कारगिल रन’ नाम दिया गया था। अन्य तीन श्रेणियां 10 किमी दौड़ की थीं, जिन्हें ‘टाइगर हिल’ रन नाम दिया गया। वहीं, 05 किमी की दौड़ रखी गई जिसे ‘टोलोलिंग रन’ कहा गया और 3 किमी की दौड़ भी थी जिसका नाम ‘बटालिक रन’ है।

इस मैराथन में 14,000 से अधिक सेवारत कर्मियों ने लिया भाग 

इस कार्यक्रम में 14,000 से अधिक सेवारत कर्मियों, पूर्व सैनिकों, एनसीसी कैडेटों, सैन्य कर्मियों के परिवारों और विभिन्न आयु वर्ग के उत्साही नागरिकों ने भाग लिया। सेना के उपप्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिन्द्र कुमार, एडजुटेंट जनरल और अन्य वरिष्ठ सैन्य नेतृत्व के साथ अनुभवी ब्लेड रनर मेजर डीपी सिंह तथा विश्व ख्याति के एथलीट सूबेदार अविनाश साबले जैसी मशहूर हस्तियों के साथ दौड़े। इस मैराथन में आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष श्रीमती अर्चना पांडे और अन्य सैन्य कर्मियों की पत्नियों ने भी भाग लिया।

The post दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुई इंडियन आर्मी वेटरन्स हाफ मैराथन appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/73240