Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच कोहरे का अलर्ट

नई दिल्ली . राजधानी दिल्ली में अब कड़ाके की ठंड के साथ-साथ कोहरा भी बढ़ेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके चलते शनिवार और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, शुक्रवार को ज्यादातर हिस्सों में शीत दिवस की स्थिति बनी रही.

दिल्ली के लोग पिछले तीन दिनों से कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं. धूप नहीं निकलने के चलते शुक्रवार की सुबह दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में ठिठुरन बनी रही. ठंडी हवाओं और गलन के चलते दोपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. न्यूनतम तापमान दस डिग्री से नीचे होने और अधिकतम तापमान सामान्य से साढ़े चार डिग्री से लेकर साढ़े छह डिग्री तक कम होने पर उसे शीत दिवस यानी कोल्ड डे की स्थिति माना जाता है.

मानकों से ढाई गुना प्रदूषक कण मौजूद

सीपीसीबी के मुताबिक, शुक्रवार की शाम चार बजे एनसीआर की हवा में पीएम 10 का औसत स्तर 242 और पीएम 2.5 का औसत स्तर 134 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर पर रहा है. यानी हवा में मानकों से लगभग ढाई गुना प्रदूषक कण मौजूद हैं. वायु गुणवत्ता पूर्व चेतावनी प्रणाली के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान हवा की रफ्तार आमतौर पर दस किलोमीटर प्रति घंटे से कम रहेगी.

विमान और रेल यातायात प्रभावित

राजधानी सहित उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित हो रहा है. शुक्रवार को दिल्ली के विभिन्न स्टेशनों पर 50 से ज्यादा रेलगाड़ियां देरी से पहुंचीं. आईजीआई एयरपोर्ट से भी लगभग 20 विमानों ने देरी से उड़ान भरी.

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार, निजामुद्दीन आदि स्टेशनों पर 50 से ज्यादा रेलगाड़ियां देरी से पहुंचीं.

दृश्यता अच्छी रही

सहरसा से नई दिल्ली आने वाली वैशाली एक्सप्रेस 4.30 घंटे की देरी से जबकि भूवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी चार घंटे की देरी से पहुंची. बनारस से नई दिल्ली आने वाली वंदेभारत लगभग तीन घंटे की देरी से पहुंची और यहां से भी उसका परिचालन देरी से किया गया. वहीं, 12 से ज्यादा ट्रेनों को दो घंटे की देरी से चलाना पड़ा. इसके अलावा आईजीआई एयरपोर्ट पर शुक्रवार को दृश्यता अच्छी रहने के चलते किसी विमान को डाइवर्ट नहीं करना पड़ा. दिल्ली का जाफरपुर इलाका शुक्रवार को सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां का अधिकतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

https://lalluram.com/fog-alert-amid-severe-cold-in-delhi/