Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित हुआ एक्सपोजर विजिट

– समावेशी शिक्षा अंतर्गत दिव्यांग बच्चों को कराया गया शैक्षणिक भ्रमण

       मोहला 3 मार्च 2024। समग्र शिक्षा के समावेशी शिक्षा अंतर्गत मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी के दिव्यांग बच्चों को एक्सपोजर विजिट कराया गया। इसमें जिले के बच्चों को जामड़ीपाट, पाटेश्वर धाम जिला बालोद का भ्रमण कराया गया। दिव्यांग बच्चों को सामान्य बच्चों के साथ शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ने के लिए समावेशी शिक्षा अंतर्गत इस एक्सपोजर विजिट का आयोजन हुआ।

       जिला कलेक्टर श्री एस जयवर्धन एवं समग्र शिक्षा के जिला मिशन समन्वयक श्री सतीश ब्यौहरे के मार्गदर्शन में नोडल श्री राजेंद्र कुमार देवांगन ने जिले के 48 दिव्यांग बच्चों को जामड़ीपाट, पाटेश्वर धाम का भ्रमण करवाया गया। एक्सपोजर विजिट के बाद दिव्यांग बच्चों में काफी आत्मविश्वास और उत्साह देखा गया। विजिट के दौरान बच्चों को कॉपी, कलर पेन एवं फाइल भी वितरित किया गया। कुछ दिन पूर्व ही दिव्यांग बच्चों का स्पोर्ट इवेंट भी मोहला में आयोजित हुआ था। एक्सपोजर विजिट कार्यक्रम में बीआरपी श्री युगल किशोर ध्रुव, संध्या  उपाध्याय, उषा साहू, शिक्षक प्रमोद खन्ना, भारत लाल भोपले, लीलाधर कोलियारे, पायल दिल्लीवार, कुमार लाल पुरामे आदि का विशेष सहयोग रहा।

The post दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित हुआ एक्सपोजर विजिट first appeared on .

The post दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित हुआ एक्सपोजर विजिट appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=135241