Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
देसी टॉक कवि सम्मेलन 2024 LIVE : रमेश मुस्कान अपने हास्य व्यंग्य कवि की दे रहे प्रस्तुति, रचनाओं को सुनने कवि प्रेमियों का लगा हुजूम

देसी टॉक कवि सम्मेलन 2024 LIVE : देसी टॉक कवि सम्मेलन रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में शुरू हो गया है. कवियों की रचनाओं को सुनने के लिए लोगों का हुजूम लगा हुआ है. बड़ी संख्या में लोग रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जगहों से पहुंचे हुए हैं. कवि सम्राट कुमार विश्वास के साथ 7 कवि अपनी रचनाओं से श्रोताओं को समां बांधे हुए हैं. वहीं अब मंच पर प्रसिद्ध कवि रमेश मुस्कान अपने हास्य व्यंग्य की प्रस्तुति दे रहे हैं.

देखें LIVE –

कवि रमेश मुस्कान

पिछले डेढ़ दशक में हिंदी कवि-सम्मेलन मंच पर हास्य कवि के रूप में उभरे कवियों में रमेश मुस्कान (रमेश चन्द शर्मा) वो नाम है जो अपनी मौलिकता और प्रत्युत्पन्न मति के लिये जाना जाता है. वे आगरा के रहने वाले हैं. ये युवा रचनाकार हिंदी काव्य मंचों का चहेता कवि है. आईआईटी, आई आई एम. और देश की अनेक शिक्षण संस्थाओ में अत्यधिक लोकप्रिय रमेश मुस्कान भारत के अलावा अमेरिका, सिंगापुर, कनाडा, हांगकांग, दुबई आदि देशों में भी अपनी हास्य व्यंग्य कविताओं का जादू बिखेर चुके हैं. आगरा के भाषाई सौंदर्य की जो शरारती महक उनकी बोलचाल में सहज रूप से उतरी है, वो उनको अन्य मंचीय हास्य कवियों से अलग तो करती ही है और विशिष्ट भी बनाती है.

उनकी रचनाएं केवल हास्य की गुदगुदी ही नहीं पैदा करतीं बल्कि व्यंग्य की तीखी चुभन भी देती हैं. उनका रचनाकार जहां एक ओर चेहरे पर खिलखिलाहट बिखेरने में सक्षम है, वहीं अपना काव्य धर्म निर्वाह करते हुए मस्तक पर सार्थक चिंतन की गंभीर रेखाएं उभारने की क्षमता भी रखता है. सहज बातचीत, हंसमुख व्यवहार, स्थितियों और घटनाओं को गहनता से समझने की अद्भुत क्षमता, व्यंग्य की आत्मा को टटोलते हुए जीवन के तमाम पहलुओं पर चर्चा और बेहिचक सच बोल सकने का आत्मबल रमेश मुस्कान की उन प्रतिभाओं का हिस्सा है.

कुमार विश्वास के साथ 7 कवि मंच पर

कवि सम्मेलन में एक मंच पर 7 कवि श्रोताओं को अपनी रचनाओं से मंत्रमुग्ध कर रहे हैं. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए हैं. मंच पर प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास के साथ छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय कवि सुरेन्द्र दुबे, रमेश मुस्कान, मुमताज नसीम, कुशल कुशवाहा, अमित शर्मा और टैलेंट हंट की विनर अन्नपूर्णा पवार (आहुति) शामिल हैं. ये सभी कवि एक-एक कर सभी अपनी रचनाओं का पाठ करेंगे.

देखिये लाइव-

https://lalluram.com/desi-talk-kavi-sammelan-2024-live-ramesh-muskan-is-giving-presentation-of-his-humorous-satire-poet/