Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
देहरादून: प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों में की जाएगी बुक बैंक की स्थापना

शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने फिर दोहराया, प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों में बुक बैंक की स्थापना की जाएगी, जिनमें आने वाले नए छात्र-छात्राओं के लिए पाठ्यक्रम संबंधी पुस्तकें आसानी से उपलब्ध रहेंगी।

शिक्षा महानिदेशालय में हुई बैठक में मंत्री ने राज्य में चयनित पीएम-श्री और क्लस्टर विद्यालयों के निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा गया। शिक्षा मंत्री ने कहा, सीआरपी-बीआरपी के खाली 955 पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से शीघ्र कार्मिकों की तैनाती की जाए।

इसके साथ ही राज्य के विभिन्न विद्यालयों में खाली चतुर्थ श्रेणी के पदों को भरने के लिए आउटसोर्स एजेंसी का चयन किया जाए। मंत्री ने कहा, पाठ्य पुस्तकों की कमी को दूर करने एवं छात्र-छात्राओं को समय पर किताबें मुहैया कराने को स्कूलों में बुक बैंक की स्थापना का निर्णय लिया गया है।

इनमें संबंधित विद्यालयों के पास आउट छात्र-छात्राओं एवं अन्य माध्यमों से स्वैच्छिक रूप से पाठ्य पुस्तकों का संकलन कराया जाएगा, ताकि इन बुक बैंकों में जमा पुस्तकों को आने वाले नए छात्र-छात्राओं को समय पर उपलब्ध कराया जा सके। कहा, राज्यभर के चयनित पीएम-श्री स्कूलों एवं क्लस्टर विद्यालयों के भवन निर्माण आदि के लिए धनराशि जारी कर दी गई है। जिनका निर्माण कार्य तय समय पर किया जाए।

The post देहरादून: प्रदेश के स्कूल-कॉलेजों में की जाएगी बुक बैंक की स्थापना appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/73198