Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दो नक्सली 6 लाख कैश के साथ गिरफ्तार, 11 पासबुक भी बरामद

27.05.23| पुलिस ने दो नक्सलियों को 6 लाख कैश के साथ गिरफ्तार किया है. यह कैश दो-दो हजार रुपए नोट के तीन बंडल में थे. इसके अलावा अलग-अलग बैंक के कुल 11 पासबुक भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि, ये सारे रुपए हार्डकोर नक्सली कमांडर मल्लेश के थे, जिसने अलग-अलग बैंक अकाउंट में पैसे डलवाने अपने संगठन के सदस्यों को दिए थे. यह मामला बीजापुर सिटी कोतवाली क्षेत्र का है.

दरअसल, बीजापुर थाना और क्त्ळ के जवान महादेव घाट पर आने -जाने वाली वाहानों की तलाशी ले रहे थे. इसी बीच बाइक सवार दो युवक भी पहुंचे, जिन्होंने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की. हालांकि, जवानों ने दोनों को दबोच लिया. पूछताछ में दोनों ने अपना नाम गजेंद्र माड़वी (23) और लक्ष्मण कुंजाम बताया. ये दोनों बासागुड़ा थाना इलाके के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों के पास से एक बैग में 6 लाख रुपए नगदी और 11 पासबुक बरामद किए.

पुलिस ने इन पैसों के बारे में पूछा तो दोनों ने बताया कि, यह पैसे नक्सली मल्लेश के हैं. उसने कुल 8 लाख रुपए अलग-अलग बैंक खातों में जमा करवाने के लिए दिए थे, जिसमें लगभग 1 लाख 86 हजार रुपए हम दोनों के कुल 4 खातों में जमा करवा दिए गए हैं. बाकी के बचे 6 लाख रुपए कुछ दिन रुककर जमा करने की प्लानिंग थी.

दरअसल, मल्लेश नक्सलियों की प्लाटून नंबर 10 का सदस्य है. हार्डकोर नक्सली है. कई बड़ी घटनाओं में भी यह शामिल रहा है. इसके खिलाफ बीजापुर जिले के अलग-अलग थानों में कई नामजद अपराध भी दर्ज है. मल्लेश पर छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से लाखों रुपए का इनाम भी घोषित है.

https://chhattisgarhtimes.in/2023/05/27/two-maoists-arrested-with-6-lakh-cash-11-passbooks-also-recovered/