Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धर्मांतरण करवा रहे आरोपियों को ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा, 5 पर मामला दर्ज

अमित पवार, बैतूल। बैतूल जिले में धर्मांतरण करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने धर्मांतरण करवाते हुए दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। धर्मांतरण करवा रहे आरोपियों के पास से कुछ पुस्तकें भी बरामद हुई है। पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

टॉपर छात्रा हुई साइबर फ्रॉड का शिकार: ठग ने 9 बार में ट्रांसफर करवा लिए 72 हजार रुपए, स्कूटी खरीदने के लिए राज्य सरकार से मिली थी राशि

मामला बैतूल जिले के चिचोली थाना क्षेत्र के चिरापाटला गांव का है। बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में भोले भाले आदिवासियों को प्रलोभन देकर कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। जिसकी जानकारी लगते ही ग्रामीणों ने दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ा है। धर्म परिवर्तन कर रहे लोगों को पुलिस के हवाले किया गया है। ग्रामीणों की माने तो क्षेत्र में लंबे समय से धर्मांतरण का काम किया जा रहा है। कुछ लोग इसमें संगठित रूप से कम कर रहे हैं। 

MP में आदिवासी युवक की मौत के बाद बवाल: 2 SDOP समेत 5 थानों के टीआई ने संभाला मोर्चा, परिजनों का आरोप- कट्टे की नोक पर घर से उठा ले गए थे

ग्रामीणों ने बताया कि बीती रात भी चिरापाटला गांव में कुछ लोग आदिवासियों के घर आए हुए थे और वहां पर कुछ अनैतिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी। जिसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने इन्हें पकड़ लिया और पुलिस बुलाकर आरोपियों को उनके हवाले किया। इस मामले में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी रात में ही सक्रिय हो गए थे। जिसके बाद में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है,पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

https://lalluram.com/villagers-caught-the-accused-who-were-converting-people-case-registered-against-5/