Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
धर्मांतरण को लेकर शंकराचार्य निश्चलानंद महाराज ने कहा- ‘धर्मांतरण के लिए सरकार…’

छत्तीसगढ़ में हो रहे धर्मांतरण को लेकर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती महाराज का बयान सामने आया है. शंकराचार्य निश्चलानंद महाराज ने कहा, धर्मांतरण के लिए सरकार और राज्यपाल दोषी हैं. ये अपने दायित्व का निर्वाहन नहीं करते, इसलिए धर्मांतरण हो रहा है. सेवा के नाम पर हिन्दू को अल्पसंख्यक बनाने का काम हो रहा है, जिसके लिए हिन्दू भी जिम्मेदार हैं. अपनी समस्या का समाधान मिलकर करिए. एक समिति का गठन करिए, जिसमे विधायक, सांसद और पार्षद को जोड़ें. उनसे हर तीन महीने में उनके कार्यों के बारे में जानकारी लें.

वहीं राम मंदिर को लेकर शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने कहा, राम मंदिर को लेकर अभी मोदी और योगी जी श्रेय ले रहे हैं,
लेकिन नरसिंह राव के कार्यकाल के समय ‘मैं हस्ताक्षर कर देता तो उसी समय मंदिर और मस्जिद बन जाता’

तीन मठों के मठाधीश के रायपुर आने की बात पर शंकराचार्य ने कहा, उन्हे मान्यता आप देंगे? कोई भी शंकराचार्य बनकर आएगा, उसे शंकराचार्य थोड़ी मान लेंगे. पूर्व में शंकराचार्य ने अपने जीवन काल में किसी को जीवित समय में शंकराचार्य घोषित नहीं किया, पुराने तो मेरे परिचित थे. नए मेरे परिचित नहीं हैं.

https://chhattisgarhtimes.in/2023/05/28/regarding-conversion-shankaracharya-nischalanand-maharaj-said-government-for-conversion/