Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नागालैंड : 6 ज़िलों में एक भी वोट नहीं !

कोहिमा | डेस्क: नागालैंड में अलग राज्य की मांग को लेकर जनता का असंतोष कम होने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को इस मांग के समर्थन में नागालैंड के 6 ज़िलों में एक भी व्यक्ति ने मतदान नहीं किया. नागालैंड के इतिहास में यह पहली बार हुआ है.

मतदान करने के लिए न तो विधायक सामने आए और ना ही दूसरे जन प्रतिनिधि. यहां तक कि सरकारी कर्मचारियों ने भी मतदान नहीं किया.

असल में सात जनजातीय संगठनों की शीर्ष संस्था ईस्टर्न नागालैंड पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन यानी ईएनपीओ लंबे समय से इन 6 ज़िलों में विकास को मुद्दा बना कर, अलग राज्य की मांग कर रहा है.

इसी मांग के समर्थन में ईस्टर्न नागालैंड पीपुल्स ऑर्गनाइजेशन ने गुरुवार से ही इन ज़िलों में अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया था. यही कारण है कि शुक्रवार को इन 6 ज़िलों के 4,00,632 मतदाताओं में से कोई भी मतदान करने के लिए घर से बाहर नहीं निकला.

नागालैंड के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी आवा लोरिंग के अनुसार 20 विधानसभा क्षेत्रों वाले, इस इलाके में 738 मतदान केंद्र हैं. जहां सुबह से ही मतदान दल पहुंच चुका था. शाम चार बजे तक मतदान दल प्रतीक्षा करता रहा लेकिन एक भी व्यक्ति मतदान करने नहीं आया.

इधर राज्य के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने कहा कि उनकी सरकार स्वायत्त शक्तियों की सिफारिश कर चुकी है और इसका ड्राफ्ट वर्किंग पेपर भारत के गृहमंत्री को भी सौंप दिया है.

The post नागालैंड : 6 ज़िलों में एक भी वोट नहीं ! appeared first on छत्तीसगढ़ खबर : खबर दुनिया भर.

https://cgkhabar.com/no-voying-in-nagaland-20240420/