Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नामांकन की तारीख खत्म…46 ने जमा किया 68 आवेदन…सुप्रीम कोर्ट वकील ने भी जमा किया फार्म

बिलासपुर—बिलासपुर समेत तीसरे चरण मतदान को लेकर नामांकन भरने की अंतिम तारीख 19 अप्रैल को खत्म हो गया है। बिलासपुर लोकसभा सीट के लिए 46 अभ्यर्थियों ने कुल 68 नामाांकन पत्र दाखिल किया है। भाजपा कांग्रेस समेत आधा दर्जन उम्मीदवारों ने चार चार फार्म भरा है। सुप्रीम कोर्ट के वकील सुदीप श्रीवास्तव ने तीन फार्म दाखिल किया है।

जानकारी देते चलें कि बिलासपुर समेत प्रदेश के सात जिलों में सात मई को मतदान होगा। 19 अप्रैल शाम होते ही नामांकन दाखिला की तारीख खत्म हो गयी है। अब शनिवार यानी 20 अप्रैल को आवेदनो की स्क्रूटनी होगी। 22 अप्रैल को पंजीकृत पार्टी समेत सभी उम्मीदवारों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। 22 अप्रैल को ही नामांकन वापसी की अतिम तारीख है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन भरने की अंतिम तारीख यानी 19 अप्रैल को बिलासपुर लोकसभा के लिए कुल 46 अभ्यर्थियों ने कुल 68 नामांकन पत्र दाखिल किया है। सारी प्रक्रिया के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।

नामांकन दाखिल करने वालों में भाजपा के तोखन साहू,कांग्रेस के देवेन्द्र यादव समेत दो अन्य लोगों ने चार चार की संख्या में नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसके अलावा चुनावी मैदान में उतरे सुप्रीम कोर्ट के जाने माने वकील सुदीप श्रीवास्तव ने भी तीन प्रतियों में नामांकन पत्र जमा किया।

https://www.cgwall.com/nomination-date-ended-46-submitted-68-applications/