Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पंजाब के सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं होगी लागू ये स्कीम

पंजाब के सरकारी कर्मचारियों को Old Pension बहाली संबंधित बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पिछले 1 महीने से सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए हड़ताल पर है। उधर, पंजाब सरकार ने भारत सरकार को सूचित किया है कि वह अपने कर्मचारियों को NPS ही जारी रखेगी।

बता दें कि लोकसभा मैंबर नबा कुमार सरियाणा, दीपक बैज, कृपाल बालाजी तुमाने द्वारा वित्त मंत्री से प्रशन नंबर 1159 के जरिए पूछा था कि क्या सरकार पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) को बहाल करने का प्रस्ताव रखती है, अगर हां तो इसके बारे और OPS को लागू करने में देरी के कारण बताए जाएं। उन राज्यों की गिनती जिन्होंने अपने कर्मचारियों के लिए OPS को फिर चालू किया है, बताया जाएं। क्या कई राज्यों ने OPS को फिर चालू करने के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना (NPS) के योगदान की वापसी की मांग की है?

इसके जवाब में वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने बताया कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार/ पेंशन फंड रेगुलेटरी और डिवेलपैंट अथार्टी को उनके राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पेंशन स्कीम में वापिस जाने के अपने फैसले बारे सूचित किया है।

The post पंजाब के सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं होगी लागू ये स्कीम appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/73343