Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पटवारी को नायब तहसीलदार बनाने का हुआ विरोध, बदलना पड़ा फैसला

भोपाल

गुना जिले के राघोगढ़ राजस्व अनुविभाग में पदस्थ एसडीएम और राजस्व अनुविभागीय अधिकारी ने एक पटवारी को नायब तहसीलदार का प्रभार देने का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश का जब राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों ने विरोध किया तो फिर एसडीएम ने आदेश में संशोधन कर दूसरे नायब तहसीलदार को चार्ज देने के आदेश जारी किए।

राजस्व अनुविभागीय अधिकारी द्वारा रविवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया कि रमाशंकर सिंह नायब तहसीलदार कर्माखेड़ी राघौगढ़ के स्थानांतरण के बाद उनके रिलीव होने से यहां नायब तहसीलदार का पद रिक्त हो गया है। इसलिए जगदीश भदौरिया पटवारी तहसील राघौगढ़ को अपने वर्तमान कामों के साथ नायब तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार आगामी आदेश तक सौंपा जाता है।

राजस्व निरीक्षकों को बायकाट कर पटवारी को नियम विरुद्ध नायब तहसीलदार का चार्ज दिए जाने पर राजस्व अधिकारियों, कर्मचारियों में विरोध शुरू हो गया और सोशल मीडिया पर आदेश वायरल हो गया। इसके बाद राजस्व अनुविभागीय अधिकारी राघौगढ़ ने आदेश में संशोधन करते हुए पटवारी से चार्ज लेकर नायब तहसीलदार जामनेर रेनू कासलीवाल को कर्माखेड़ी राजस्व क्षेत्र का नायब तहसीलदार का अतिरिक्त प्रभार सौंपने का आदेश जारी किया है।

एकतरफा रिलीव हो रहे अफसर
चुनाव आयोग ने राज्य शासन को निर्देश दिए हैं कि 30 जुलाई तक निर्वाचन से सीधा संबंध रखने वाले जिन अफसरों की पदस्थापना 31 जनवरी 2024 को तीन साल पूरी हो रही है, उन्हें स्थानांतरित कर 31 जुलाई तक आयोग को सूचना देंगे। इसी तारतम्य में पिछले एक हफ्ते में राजस्व विभाग ने नायब तहसीलदार, तहसीलदार, प्रभारी तहसीलदार की जम्बो तबादला सूची जारी कर सभी को एकतरफा रिलीव करने का आदेश भी जारी किया है। इसके बाद अब जिलों में अफसरों की कमी हो रही है। इसी तरह की स्थिति राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों की पदस्थापना के मामले में भी है।

The post पटवारी को नायब तहसीलदार बनाने का हुआ विरोध, बदलना पड़ा फैसला appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=97699