Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पल्लवी डेम्पो का जीवन परिचय (जीवनी) : Pallavi Dempo Biography in Hindi

Pallavi Dempo Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: पल्लवी डेम्पो एक उद्योगपत्नी, शिक्षिका, और भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जिन्होंने अपने व्यापारिक, सामाजिक, और सामाजिक क्षेत्रों में अपनी भूमिका निभाई है। उनका जन्म गोवा में 4 अप्रैल 1973 को हुआ था। पल्लवी डेम्पो ने एमएआईटी, पुणे से रसायन विज्ञान में स्नातक की डिग्री और बिजनेस मैनेजमेंट (एमबीए) में मास्टर डिग्री हासिल की है।

पल्लवी डेम्पो का राजनीतिक करियर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ जुड़ा है। उन्हें भाजपा ने गोवा की दक्षिण गोवा निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। गोवा के इतिहास में पहली महिला उम्मीदवार हैं। पल्लवी डेम्पो के पति श्रीनिवास डेम्पो भी एक प्रमुख उद्योगपति हैं जो गोवा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जीसीसीआई) का नेतृत्व करते हैं।

पल्लवी डेम्पो का योगदान सिर्फ राजनीति में ही सीमित नहीं है। वे इंडो-जर्मन एजुकेशनल एंड कल्चरल सोसाइटी की अध्यक्ष भी हैं, जो जर्मनी और गोवा के बीच सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उन्होंने वेंडेल रॉड्रिक्स द्वारा शुरू किए गए फैशन और कपड़ा संग्रहालय, मोडा गोवा फाउंडेशन में भी ट्रस्टी का पद संभाला है। उन्होंने गोवा विश्वविद्यालय से जुड़े अकादमिक परिषद के सदस्य के रूप में भी योगदान दिया है।

Who is Pallavi Dempo: कौन हैं पल्लवी डेम्पो?

  • पल्लवी डेम्पो एक महिला उद्योगपति हैं। पल्लवी डेम्पो, डेम्पो इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक हैं।
  • पल्लवी के पति गोवा स्थित डेम्पो ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन उद्योगपति श्रीनिवास डेम्पो हैं। पल्लवी के पति श्रीनिवास डेम्पो भी गोवा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (GCCI) के प्रमुख हैं।
  • पल्लवी डेम्पो एक बिजनेसविमन होने के साथ-साथ शिक्षाविद् की भी हैं। 49 वर्षीय पल्लवी केमेस्ट्री में ग्रेजुएट हैं। वहीं पल्लवी ने एमआईटी पुणे से एमबीए की डिग्री भी ली है।
  • पल्लवी डेम्पो इंटस्ट्रीज में मीडिया और रियल एस्टेट ब्रांच को संभालती हैं। पल्लवी डेम्पो मोडा गोवा फाउंडेशन की ट्रस्टी भी हैं।
  • हाल ही में जारी चुनावी बॉन्ड डेटा से पता चला है कि श्रीनिवास डेम्पो ने 1.25 करोड़ के चुनावी बांड खरीदे थे। वहीं कंपनी की चार सहायक कंपनियों ने भी चुनावी बांड के जरिए दान दिए थे।
  • डेम्पो परिवार ने लड़कियों को व्यावसायिक ट्रेनिंग देने के लिए ग्रामीण स्कूल दत्तक ग्रहण कार्यक्रम के तहत कुछ सरकारी स्कूल को भी गोद ले रखा है।
  • पल्लवी डेम्पो इंडो-जर्मन एजुकेशनल एंड कल्चरल सोसाइटी की भी अध्यक्ष हैं। ये संस्था जर्मनी और गोवा के बीच सांस्कृतिक संवर्धन में योगदान देती है।
https://npg.news/biography/pallavi-dempo-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1264679