Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पश्चिमी यूपी में कड़ाके की ठंड से कांपे लोग

पश्चिमी यूपी में सर्दी का सितम जारी है। सोमवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। रात में पड़ रहा पाला सर्दी को और बढ़ा रहा है। दोपहर में खिली धूप से कुछ राहत मिली। पार्कों में भीड़ उमड़ पड़ी। शाम होते ही फिर ठंड का असर बढ़ गया।

बुधवार को कोहरे के साथ शीतलहर की रफ्तार बढ़ गई। ऐसे में कई दिन से पड़ रही कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिल रही है। वहीं मौसम विशेषज्ञ आज से बारिश के आसार जता रहे हैं।

जनवरी के शुरुआत से ही ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सूरज कोहरे व बादलों में छिपा हुआ है। मेरठ के अलावा वेस्ट यूपी के भी यहीं हालात हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 14 डिग्री के पार रहा। सुबह के समय हाईवे पर कोहरे के चलते वाहन स्वामी लाइट जलाकर निकले।

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही का कहना है कि अभी दो दिन तक राहत के आसार नहीं हैं। मंगलवार व बुधवार को बारिश के आसार है, जिससे ठंड में और इजाफा होगा। मेरठ का एक्यूआई 262 से गिरकर 167 पर पहुंचा। 

स्कूलों ने शुरू की ऑनलाइन कक्षाएं
शीतलहर और कड़ाके की सर्दी के चलते सभी बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों का अवकाश 13 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, जिसको देखते हुए शहर के कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं। सेंट फ्रांसिस वर्ल्ड स्कूल और बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल ने विंटर ब्रेक के बाद पांच जनवरी से ही ऑनलाइन क्लास शुरू करा दी थीं।

अब आर्मी पब्लिक स्कूल, सेंट थाॅमस इंग्लिश मीडियम स्कूल, भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल, द गुरुकुलम इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, मेरठ सिटी पब्लिक स्कूल, गार्गी गर्ल्स स्कूल, विजडम ग्लोबल स्कूल, राधा गोविंद पब्लिक स्कूल और मेरठ पब्लिक स्कूल ग्रुप ने आनलाइन कक्षाएं शुरू करा दी हैं।

The post पश्चिमी यूपी में कड़ाके की ठंड से कांपे लोग appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/76861