Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पांचवीं व आठवीं के 24 लाख विद्यार्थियों की अंकसूची अब तक तैयार नहीं पाया बोर्ड

भोपाल

शैक्षणिक सत्र 2023-24 आधा बीत चुका है, लेकिन पिछले सत्र के पांचवीं व आठवीं के विद्यार्थियों को अब तक अंकसूची नहीं मिल पाई है। राज्य शिक्षा केंद्र इन परीक्षाओं के 24 लाख विद्यार्थियों की अंकसूची तैयार नहीं कर पाया है। इससे जिन विद्यार्थियों को दूसरे स्कूलों में प्रवेश लेना है। वे अभी तक अंकसूची का इंतजार कर रहे हैं, जबकि राज्य शिक्षा केंद्र ने इस बार मूल्यांकन से लेकर अंक प्रविष्टि तक के हर कार्य को आॅनलाइन करवाया है। इसके बावजूद अंकसूची में देरी हो रही है।

इस बार सरकारी के साथ-साथ निजी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए भी पांचवीं व आठवीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसका परिणाम मई में जारी किया गया था। जबकि पुन: परीक्षा के भी परिणाम जारी हो चुके हैं। हालांकि विभागीय अधिकारी कह रहे हैं कि प्रोविजनल अंकसूची के आधार पर विद्यार्थी प्रवेश ले सकते हैं।

सत्र 2021-22 की अंकसूची अब मिली
सरकारी स्कूल के प्राचार्यों का कहना है कि सत्र 2021-22 की अंकसूची एक माह पहले ही मिली है। जबकि पिछले सत्र की अंकसूची अब तक तैयार नहीं हुई है। ऐसे में जिन स्कूलों में पांचवीं या आठवीं तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। उन्हें दूसरे स्कूल में प्रवेश लेने में परेशानी हो रही है।

प्रोविजनल अंकसूची के आधार पर विद्यार्थी प्रवेश लेकर पढ़ाई कर सकते हैं। एक सप्ताह बाद ओरजिनल अंकसूची स्कूलों को भेज दी जाएगी।
धनराजू एस, संचालक, राज्य शिक्षा केंद्र

The post पांचवीं व आठवीं के 24 लाख विद्यार्थियों की अंकसूची अब तक तैयार नहीं पाया बोर्ड appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109252