Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पांच साल में एक बार मिलता है अवसर..बोले कलेक्टर संजीव झा…दूर तक जाएगी जागरूकता की अनुगूंज..कर्तव्यों का करें पालन

बिलासपुर—-तृतीय लिंग समुदाय और दिव्यांगजनों ने रैली निकालकर शहर को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली कलेक्टर कार्यालय से शुरू हुोकर शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में समाप्त हुई। रैली में अधिकारियों ने भी शिरकत किया।

 

लोकतंत्र के पर्व चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने शहर में दिव्यांगजनों और तृतीय लिंग समुदाय के नागरिकों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयं रैली में ना केवल हिस्सा लिया। बल्कि रैली मे शामिल सभी लोगों का हौसला भी बुलन्द किया। कलेक्टर ने कहा कि शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान नारों से पूरा शहर गूंज उठा है। मतदाता जागरूकता रैली की अनुगूंज निश्चित तौर पर दूर तलक जाएगी।

रैली जिला कार्यालय से शुरू होकर शासकीय देवकीनंदन कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में समाप्त हुई। रैली में जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी श्री अजय अग्रवाल, दिव्यांग आइकॉन लोक कलाकार श्री लीलाधर भांगे, तृतीय लिंग वर्ग के अध्यक्ष श्री  विजय अरोड़ा, बड़ी संख्या में दिव्यांगों और तृतीय लिंग समुदाय के लोगों नेे भी भाग लिया।

रैली के बाद आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर और  जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा ने कहा कि हम अपने अधिकारों के प्रति तो सजग रहते हैं । लेकिन  कर्तव्यों के प्रति सजग नहीं रहते हैं। मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य दोनों है। पांच साल में एक बार यह दुर्लभ अवसर हमें मिलता है ।सभी से अपील है कि अनिवार्य रूप से मतदान करें। आस-पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। जिले में मतदान का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थाएं यह सुनिश्चित करें कि जो भी विद्यार्थी 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं, मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य जुड़वाएं। जिले के आदर्श आइकॉन, सामाजिक संगठन एवं तृतीय लिंग समुदाय भी इस कार्य में अपनी अधिक से अधिक सहभागिता निभाएं।  आज मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का अंतिम दिन है। सभी लोगों के प्रयासों से हम अवश्य शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को कर पाएंगे। कलेक्टर ने सभी को मतदाता शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी अजय अग्रवाल ने सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। स्वीप के तहत शत-प्रतिशत मतदान-बिलासपुर का अभिमान के लिए निकाली गयी। रैली में भाग लेने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों और समाज कल्याण विभाग के कला पथक दल ने मतदाता जागरूकता गीत की सुंदर प्रस्तुति दी।

The post पांच साल में एक बार मिलता है अवसर..बोले कलेक्टर संजीव झा…दूर तक जाएगी जागरूकता की अनुगूंज..कर्तव्यों का करें पालन appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/you-get-an-opportunity-once-in-five-years-collector-sanjeev-jha-said/