Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पात्र मतदाताओं को वोट देने का पर्याप्त अवसर मिले : उप निर्चाचन आयुक्त शर्मा

भोपाल

 मध्यप्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल आए चुनाव आयोग की टीम ने दूसरे दिन छह संभागों के कलेक्टर और एसपी के साथ चर्चा की। भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ उप निर्चाचन आयुक्त धर्मेन्द्र शर्मा ने कलेक्टरों से कहा कि मतदाता सूची से जहां ज्यादा संख्या में एक साथ नाम हटाए जा रहे है वहां पहले परीक्षण किया जाए कि कोई गलती तो नहीं हुई। सभी पात्र मतदाताओं को वोट देने का पर्याप्त अवसर मिले इसका ध्यान रखते हुए ही मतदाता सूचियों को सुधारा जाए।

दूसरे दिन चुनाव आयोग का फोकस मतदाता सूचियों संक्षिप्त पुनरीक्षण में त्रुटिरहित मतदाता सूचियां तैयार करने पर रहा। दिव्यांग और अस्सी वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को उनके चाहे जाने पर डाक मतदान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी आयोग ने कलेक्टरों को निर्देशित किया।

कुशाभाऊ कन्वेंशन सेंटर में दूसरे दिन सबसे पहले मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने संक्षिप्त उद्बोधन के साथ प्रदेश में विधानसभा चुनाव की अब तक की तैयारियों, मतदान केन्द्रोें की व्यवस्था, मतदाता सूचियों के अद्यतनीकरण और चुनाव के लिए तैयार ईवीएम, उनकी जांच, चुनावी अमले के  प्रशिक्षण और चुनाव के लिए पुलिस बल की आवश्यकताओं को लेकर जानकारी दी। आज इंदौर संभाग में चर्चा से बाकी रह गए धार जिले सहित ग्वालियर संभाग के ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, चंबल संभाग के मुरैना, भिंड श्योपुर, सागर संभाग के सागर, छतरपुर,निवाड़ी, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना जिलों के कलेक्टरों से चर्चा की गई। दोपहर में जबलपुर संभाग के जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, कटनी, छिंदवाड़ा, डिंडौरी, शहडोल संभाग के शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, रीवा संभाग के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों से चर्चा की जाएगी।

The post पात्र मतदाताओं को वोट देने का पर्याप्त अवसर मिले : उप निर्चाचन आयुक्त शर्मा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=92352