Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पीपरी की खुल गई किस्‍मत, मिला दोहरा प्रभार

नेशन अलर्ट/रायपुर.

किसी का नुकसान किसी के लिए भले की खबर लेकर आता है। ऐसा ही कुछ लोक निर्माण विभाग के संदर्भ में हुआ जहां राष्‍ट्रीय राजमार्ग परिक्षेत्र रायपुर के मुख्‍य अभियंता केके पीपरी की किस्‍मत खुल गई। पीपरी को दोहरा प्रभार आगामी आदेश तक के लिए मिल गया है।
लोक निर्माण विभाग के अवर सचिव केके भूआर्य द्वारा 17 सितंबर की तिथि में जारी आदेश में उल्‍लेख किया गया है कि मुख्‍यमंत्री का अनुमोदन प्राप्‍त कर लोक निर्माण विभाग (पीडब्‍ल्‍यूडी) का प्रमुख अभियंता पीपरी को बना दिया गया है। फिलहाल पीपरी राष्‍ट्रीय राजमार्ग परिक्षेत्र रायपुर के मुख्‍य अभियंता के पद पर पदस्‍थ हैं।

उल्‍लेखित है कि आगामी आदेश तक वह न केवल पीडब्‍ल्‍यूडी के प्रमुख अभियंता होंगे बल्कि उनके पास एनएच रायपुर डिवीजन के चीफ इंजीनियर का चालू दायित्‍व यथावत रहेगा। यानि कि वे अपनी पूर्व जिम्‍मेदारियों का पूर्ववत संपादन करते रहेंगे।

कैसे मिला प्रभार, क्‍यों हटाए गए भतपहरी

उल्‍लेखनीय है कि अब तक लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता का प्रभार व्‍हीके भतपहरी संभाल रहे थे। भतपहरी को प्रशासनिक आधार पर तत्‍काल प्रभाव से आगामी आदेश पर्यन्‍त विशेष कर्तव्‍यस्‍थ अधिकारी (ओएसडी) के पद पर लोक निर्माण विभाग में मंत्रालय में पदस्‍थ कर दिया गया है। यह आदेश भी 17 सितंबर को जारी हुआ है।

बताया जाता है कि भतपहरी को राज्‍य सरकार की नाराजगी के चलते हटाया गया है। दरअसल, गत दिनों मुख्‍यमंत्री के रायगढ़ प्रवास के दौरान खराब सड़कों की शिकायत का मसला उठा था। सीएम ने जब अधिकारियों से बात की थी कि सड़कें क्‍यों खराब है तो उन्‍हें पता चला कि विभाग के पास पर्याप्‍त राशि है लेकिन सड़कों की मरम्‍मत नहीं हो पा रही है।

संभवत: इसी के मद्देनजर मुख्‍यमंत्री बघेल पीडब्‍ल्‍यूडी से खासे नाराज थे। उनकी नाराजगी अंतत: भतपहरी को हटाने के साथ पीपरी को इंजीनियर इन चीफ (ईएनसी) के प्रभार सौंपने के साथ पूरी हुई है। राज्‍य में पहली बार हुआ होगा कि विभाग प्रमुख मरम्‍मत के अभाव में इस तरह से हटा दिये गये। पीपरी पर अब एक तरह से इस बात की महती जिम्‍मेदारी होगी कि वह सरकार को अपने कामों से संतुष्‍ट कर पाए।

http://www.nationalert.in/?p=10836