Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पुलिस विभाग में 2000 पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, 12 वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन, जानें प्रक्रिया

Haryana Police Recruitment 2022: जो भी युवा पुलिस में जाने की इच्छा रखते हैं उनके लिए अच्छी खबर है। दरअसल, बहुत जल्द हरियाणा पुलिस विशेष पुलिस अधिकारी SPO के लिए 2000 से भी अधिक पदों के लिए भर्ती निकालने जा रही है। यह भरती हरियाणा पुलिस अधिनियम,007 की धारा 21 के प्रावधानों के तहत कांस्टेबल के खाली पदों के लिए राज्य भर में 2000 एसपीओ को नियुक्त करने का फैलसा लिया गया है।चयन, बोर्ड द्वारा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा जिसमें अध्यक्ष के रूप में जिला पुलिस अधीक्षक और संबंधित जिले के एक पुलिस उपाधीक्षक सदस्य होंगे। पद के लिए पात्र होने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता 12 वीं है।

चयनित एसपीओ को उनके गृह पुलिस थानों में तैनात नहीं किया जाएगा, लेकिन जहां तक ​​संभव हो, उन्हें उनके निवास स्थान के पास के पुलिस थानों में तैनात करने का ध्यान रखा जाएगा, हालांकि, जो दूसरे जिले में तैनात होने के इच्छुक हैं, वे कर सकते हैं।

क्या होगी CPO की सैलरी?

इंटरव्यू के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को पुलिस विभाग की जरूरतों के लिए खुद को फिर से तैयार करने के लिए 15 दिनों के कैप्सूल कोर्स से गुजरना होगा। ऐसे पात्र स्वयंसेवकों को एक साल की अवधि के लिए या नियमित आधार पर व्यक्तियों की नियुक्ति की तारीख तक, जो भी पहले हो, नियोजित किया जाएगा। उन्हें प्रतिमाह 18000 रुपये मानदेय दिया जाएगा. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें।

The post पुलिस विभाग में 2000 पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, 12 वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन, जानें प्रक्रिया appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/haryana-police-has-released-two-thousand-vacancies-for-spo-post/