Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पेड़-पौधों से दूसरों के लिए निस्वार्थ भाव से जीना सीखें : वन मंत्री डॉ. शाह

भोपाल.
वन मंत्री डॉ. विजय शाह ने कहा है कि पर्यावरण-संरक्षण जरूरी है। उन्होंने कहा कि पेड़- पौधे हमें दूसरों के लिए निस्वार्थ भाव से जीना सिखाते हैं। मंत्री डॉ. शाह वन विहार राष्ट्रीय उद्यान में वन, वन्यप्राणी और पर्यावरण संरक्षण के लिए संवेदनशीलता को विकसित करने के लिए आयोजित “विशेष अनुभूति शिविर” में शामिल हुए। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ईको पर्यटन विकास बोर्ड डॉ. समिता राजौरा, संचालक वन विहार राष्ट्रीय उद्यान श्रीमती पद्मप्रिया बालकृष्णन एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

वन विभाग द्वारा वन विहार में आमजन एवं स्कूली बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए इस वर्ष 30 शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। आज शिविर में शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के 49 विद्यार्थी शामिल हुए। अनुभूति शिविर में शामिल हुए बच्चों को स्नेक पार्क, तितली पार्क, लांयन और टाइगर बाड़े का भम्रण कराया। बच्चों को अनुभूति बैग, कैप और पठ्नीय सामग्री भी प्रदान की गई। शिविर में क्विज कॉम्पिटीशन भी आयोजित किये गये। विजेता बच्चों को प्रमाण-पत्र के साथ पुरस्कार भी दिये गये।

The post पेड़-पौधों से दूसरों के लिए निस्वार्थ भाव से जीना सीखें : वन मंत्री डॉ. शाह appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=95661