Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्रदेश की पहली महिला CS निर्मला बुच का निधन, अंतिम संस्कार कल

भोपाल

प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव और पूर्व आईएएस अधिकारी निर्मला बुच का रविवार को 98 साल की उम्र में निधन हो गया। वे कैंसर से पीड़ित थीं और बीते कुछ समय से उनकी तबियत ज्यादा खराब थी। वह 1960 बैच की आइएएस अधिकारी थीं और 1990 से 1992 तक तत्कालीन मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा की सरकार में मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव रहीं। उनके पति स्व महेश नीलकंठ बुच भी मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस थे।

सोमवार को भोपाल में निर्मला बुच का अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। निर्मला बुच का जन्म 11 अक्टूबर 1925 में उत्तरप्रदेश के खुर्जा जिले में हुआ था। वे मध्यप्रदेश सरकार में 1975 से 1977 तक वित्त सचिव एवं शिक्षा सचिव और 1991 से 1992 में मुख्य सचिव के पद पर रही हैं। वे वित्त और शिक्षा विभाग की सचिव रहीं।  केंद्रीय योजना आयोग में उन्होंने सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दी थी। महिला सशक्तीकरण के लिए सरकार और गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर काम किया। उनके द्वारा महिला चेतना मंच का संचालन भी किया जा रहा था।

The post प्रदेश की पहली महिला CS निर्मला बुच का निधन, अंतिम संस्कार कल appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=93197