Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्रदेश के हर हिस्से में अगस्त में अच्छी बारिश की उम्मीद, आज कई जिलों के लिए येलो अलर्ट

भोपाल
मध्य प्रदेश में जुलाई माह में मानसून की रफ्तार बेहद धीमी रही है. जून से लेकर अब तक ज्यादातर जिलों में कोटे से आधी बारिश भी देखने को नहीं मिली है. विंध्य संभाग के कई जिलों में सूखे के हालात बने हुए है. वैसे तो जुलाई में प्रदेशभर में लगातार बारिश होती रहती है, लेकिन इस बार ऐसा बहुत कम देखने को मिला है जब लगातार कई दिनों तक मूसलाधार बारिश हुई हो.

मौसम विभाग ने अब अगस्त माह में प्रदेश के हर हिस्से में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है. हालांकि देखना यह होगा कि इस महीने जरूरत के अनुरुप बारिश होती है या लोगों को फिर सूखे से जूझना पड़ेगा. बता दें पिछले साल इस समय तक करीब दोगुना बारिश हो गई थी, जबकि इस बार प्रदेश के आधे हिस्सों में भी बारिश नहीं हुई है. मध्य प्रदेश में अब तक करीब 18 इंच बारिश हुई है, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश में सूखे की स्थिति बनी हुई है.

जुलाई में इन जिलों में नहीं हुई ज्यादा बारिश
प्रदेश के कई ऐसे जिले भी रहे जहां जुलाई के महीने में जरूरत से कम बारिश हुई है. इसमें राजधानी भोपाल सहित ग्वालियर, जबलपुर, अनूपपुर, बालाघाट, छतरपुर, दमोह, डिंडौरी, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, निवाड़ी, पन्ना, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, टीकमगढ़, उमरिया, अशोकनगर, दतिया, गुना, मुरैना, शिवपुरी और विदिशा जैसे जिले शामिल है.

The post प्रदेश के हर हिस्से में अगस्त में अच्छी बारिश की उम्मीद, आज कई जिलों के लिए येलो अलर्ट appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=97868