Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बढ़ती उम्र में भी बनी रहना चाहती हैं जवां, तो माचा टी से करें स्किन की देखभाल

माचा टी प्रोसेस की हुई ग्रीन टी का ही बारीकी से पिसा गया पाउडर होता है, जो जापान में सबसे ज्यादा पाया जाता है। इस पाउडर का इस्तेमाल कई और तरह की ग्रीन टी, आइसक्रीम और स्किन केयर प्रोडक्ट्स बनाने में किया जाता है। माचा टी एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी इंफ्लेमेट्री गुणों से भरपूर होती है, जो स्किन से जुड़ी कई सारी परेशानियों को दूर करती है और त्वचा की रंगत को भी निखारती है। माचा में कई ऐसे गुण हैं, जिससे वह स्किन को मेंटेन और रिपेयर करने में मदद करता है। बढ़ती उम्र को थामने से लेकर ड्राइनेस, एक्ने, रैशेज, रेडनेस और टैनिंग तक से छुटकारा मिल सकता है।

माचा टी कैसे है स्किन के लिए फायदेमंद?
ड्राई स्किन करता है दूर
माचा पाउडर के छोटे-छोटे पार्टिकल्स स्किन को गहराई से एक्सफोलिएट करते हैं, जिससे डेड स्किन रिमूव हो जाती है और ड्राईनेस से होने वाली फ्लेकीनेस भी हट जाती है।

एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर
माचा पाउडर एंटी ऑक्सीडेंट्स रिच होता है, जो स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से होने वाली डैमेजिंग और पॉल्यूशन से बचाता है। इसके अलावा ये गुण एजिंग के लक्षणों को भी कंट्रोल करने में मददगार होते हैं।

सेंसिटिव स्किन में फायदेमंद
माचा सेंसिटिव स्किन वालों के लिए भी बहुत अच्छा है। एंटी इन्फ्लामेट्री होने की वजह से यह स्किन खुजली, जलन, रैशेज या रेडनेस से सुरक्षित रखता है। इसके नियमित इस्तेमाल से एक्ने की प्रॉब्लम को भी दूर किया जा सकता है।

कैसे करें माचा का इस्तेमाल
माचा टी, ग्रीन टी की तरह ही है। इसे आप रोज पी सकती हैं या अपने मॉइश्चराइजर में मिलाकर भी लगा सकती हैं। सबसे अच्छा तरीका है उसका फेस मास्क बनाकर लगाना।

ऐसे बनाएं फेस मास्क
फेस मास्क बनाने के लिए माचा पाउडर में थोड़ा सा पानी मिलाएं या थोड़ा सा अपनी पसंद का फेस ऑयल भी। सारी चीज़ों को अच्छी तरह से मिक्स करें और चेहरे पर इसे लगाकर 10 से 15 मिनट तक रहने दें, फिर नॉर्मल पानी से धो लें।

The post बढ़ती उम्र में भी बनी रहना चाहती हैं जवां, तो माचा टी से करें स्किन की देखभाल appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/73327