Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बलरामपुर : प्रोजेक्ट उन्नति अंतर्गत 11 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न

बलरामपुर 11 जुलाई 2023

कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के निर्देशन व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रेना जमील के मार्गदर्शन में प्रोजेक्ट उन्नति के हितग्राहियों का काउंसिलिंग पश्चात बकरी पालन एवं मशरूम उत्पादन विषय में 11 दिवसीय प्रशिक्षण आरसेटी सरगुजा में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में जिले के कुल 23 हितग्राही लाभान्वित हुए।
गौरतलब है कि प्रोजेक्ट उन्नति अंतर्गत महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना में 100 दिवस कार्य पूर्ण कर चुके परिवार के सदस्य को उनकी रूची अनुसार स्वरोजगार स्थापित करने हेतु निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। प्रशिक्षण के दौरान हितग्राहियों को मनरेगा से प्रतिदिवस की मजदूरी का भुगतान भी किया जाता है। प्रशिक्षण पश्चात हितग्राहियों को ग्रेडिंग कर प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाता है।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रेना जमील ने कहा है कि ऐसे हितग्राहियों को आवश्यकता एवं उनके मांग के आधार पर मनरेगा अंतर्गत बकरी शेड जैसे संपत्ति निर्माण हेतु प्राथमिकता सूची में रखें जाएं।

The post बलरामपुर : प्रोजेक्ट उन्नति अंतर्गत 11 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=93632