Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बस्तर के तीन जिलों के आदिवासी युवाओं के लिए सीआरपीएफ में 400 पदों पर निकाली गई भर्ती,

26.09.22| सीआरपीएफ बस्तर में अपनी बटालियन तैयार कर रहा है। इसके लिए 400 पदों पर भर्ती भी निकाली गई है। उम्मीदवार को अनिवार्य योग्यता के रूप में बस्तर के चिन्हित जिलों का मूल निवासी होने के साथ ही साथ गोंडी व हल्बी बोली का ज्ञान अनिवार्य रूप से आवश्यक है। बस्तर के नक्सलाईट एरिया के लिए विशेष भर्ती रैली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने आयोजित की है। इस भर्ती के तहत बस्तर के तीन जिलों बीजापुर, सुकमा व दंतेवाड़ा जिले के आदिवासी युवाओं के लिए ही भर्ती रैली निकाली गई है।

इन्ही तीन जिलों के अनुसूचित जनजाति अर्थात एसटी वर्ग के युवा ही इस भर्ती रैली में शामिल हो सकेंगे। तीनों जिलों में दंतेवाड़ा के लिए 144 पद, व सुकमा के लिए 128 तथा बीजापुर के लिए भी 128 पदों पर भर्ती होनी है। भर्ती रैली इन्ही जिलों में आयोजित की जाएगी। जिसके लिए इक्ष्छुक अभ्यर्थियों को अलग से कोई फार्म नही भरना है बल्कि अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र व दस्तावेजों के साथ सीधे सीधे भर्ती स्थल में ही रिपोर्ट करना होगा। जहां दस्तावेजों के परीक्षण के उपरांत शारीरिक नापजोख व अन्य फिजिकल गतिविधियों के बाद उन्हें लिखित परीक्षा के लिए पात्र घोषित किया जाएगा। तीनों जिलों में यह विशेष अभियान 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलाया जा रहा है।

https://chhattisgarhtimes.in/2022/09/26/recruitment-for-400-posts-in-crpf-for-tribal-youth-of-three-districts-of-bastar/