Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बालोद : बेरोजगारी भत्ता हेतु बालोद जिले में अब तक कुल 10861 आवेदन प्राप्त

बालोद, 08 मई 2023 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप राज्य के शिक्षित युवाओं को बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने हेतु शुरू की गई राज्य शासन की महत्वाकांक्षी बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत बालोद जिले में अब तक कुल 10861 आवेदकों ने अपना ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत किए हैं।

जिसमें से 6852 पात्र आवेदनों को बेरोजगारी भत्ता की स्वीकृति की जा चूकी है एवं 1717 आवेदक अपात्र पाए गए हैं। पंचायत विभाग के उपसंचालक आकाश सोनी ने बताया कि जिले में आवेदकों से प्राप्त आवेदनों के परीक्षण एवं सत्यापन कार्य हेतु 106 क्लस्टर बनाए गए है। जहां पर नियमित रूप से प्राप्त आवेदनों का परीक्षण एवं सत्यापन का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पात्र आवेदकों को उनकी रूची के अनुरूप उनके कार्य कुशलता में वृद्धि करने हेतु उन्हें कौशल प्रशिक्षण भी प्रदान किया जाएगा। जिससे उनकों विभिन्न संस्थानों रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्रदान हो सकेगा।

The post बालोद : बेरोजगारी भत्ता हेतु बालोद जिले में अब तक कुल 10861 आवेदन प्राप्त appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/a-total-of-10861-applications-have-been-received-so-far-in-balod-district-for-unemployment-allowance/