Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिरजू तारम की हत्या पर इन्द्रशाह मंडावी पर एफआईआर दर्ज हो-एम.डी.ठाकुर

राजनांदगांव! केन्द्रीय गोड़वाना महासभा धमधागढ़ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एम.डी.ठाकुर ने भाजपा नेता बिरजू तारम के हत्या पर गहरा दुःख जताते हुये आक्रोश व्यक्त किया एवं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होनें कहा कि इस हत्या में मोहला-मानपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी इन्द्रशाह मंडावी, सरजू टेकाम एवं गोविन्द वालकों सीधे-सीधे जिम्मेदार है, इसलिये इस हत्या को लेकर इन्द्रशाह मंडावी सहित सभी पर एफआईआर दर्ज होना चाहिये।
श्री ठाकुर ने कहा कि पिछले दिनों मानपुर में संपन्न सभा में सरजू टेकाम ने इन्द्रशाह मंडावी की उपस्थिति में भाजपा नेताओं की हत्या कर देने का सार्वजनिक बयान दिया था, उसके बाद क्षेत्रीय नागरिकों ने इस बयानबाजी पर कड़ी आपत्ति जताते हुये आंदोलन किया था, आंदोलन के दबाव के चलते पुलिस प्रशासन ने सरजू टेकाम पर एफआईआर तो दर्ज कर लिया किन्तु राजनीतिक दबाव के चलते कोई भी कार्यवाही नहीं की, वही मंच पर उपस्थित इन्द्रशाह मंडावी पर कोई कार्यवाही नहीं की गई, वे सब खुलेआम घुमकर समाज में जहर घोलने का काम करते रहे। मॉ दुर्गा की मूर्ति को भी खंडित किया गया इसकी भी शिकायत की गई, किन्तु प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा।
श्री ठाकुर ने आगे कहा कि हत्या के पूर्व बिरजू तारम को अपनी हत्या होने का पूर्वाभास हो गया था, तब उन्होनें प्रशासन से सुरक्षा भी मांगी थी, ऐसी जानकारी प्राप्त हुई है, किन्तु आश्चर्यजनक तथ्य है कि कुछ लोग आग लगाकर उस पर निरंतर पेट्रोल डालते रहे परन्तु प्रशासन की निष्क्रियता अनेक संदेहों को जन्म दे रही है।
श्री ठाकुर ने फिर कहा कि इस हत्या के लिये सीधे-सीधे कांग्रेस के विधायक तथा वर्तमान में उस विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी इन्द्रशाह मंडावी पूर्ण रूप से जिम्मेदार है, उन पर प्रशासन को तुरंत एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिये अन्यथा चुनाव प्रक्रिया के दौरान ही आदिवासी समाज सड़क पर उतरने को बाध्य होगा, जिसकी जवाबदारी जिला एवं पुलिस प्रशासन की होगी।

The post बिरजू तारम की हत्या पर इन्द्रशाह मंडावी पर एफआईआर दर्ज हो-एम.डी.ठाकुर appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=110966