Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिहार के इस इलाके में आदमखोर बाघ ने 12 साल  की बच्ची को बनाया अपना शिकार

वीटीआर के वन प्रमंडल के रघिया वनक्षेत्र के डुमरी उपखंड के सिगांही गांव के घर मे घुस कर बुधवार की करीब एक बजे रात मे बाघ ने एक बारह वर्षीय बच्ची बगड़ी कुमारी को मार डाला। बाघ बच्ची को उठाकर सरेह मे लेकर चला गया था। जिसके बाद ग्रामीणों को खोजबीन में बच्ची का शव गन्ने के खेत मे मिला। डुमरी, चिउटाहा, रघिया वनक्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्रों मे बाघ की रेस्क्यू के लिए लगी रेस्क्यू टीम सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की जांच कर रही है।

मामले के बारे में वीटीआर के वन संरक्षक सह क्षेत्र निदेशक डाक्टर नेशामणी ने बताया कि रघिया वनक्षेत्र के डुमरी उपखंड के सिगांही गांव मे बाघ के हमले में 12 वर्षीय बच्ची की मौत हुई है। जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है और बाघ की निगरानी के लिए टीम को तैनात कर दिया गया है। निदेशक ने बताया कि हरनाटाड़ के बरवा कला मे दो लोगों पर हमला करने वाले बाघ ही बच्ची को उठाकर ले गया है या कोई दूसरा बाघ है इसका स्पष्ट खुलासा बाघ के पैरों के निशान मिलने की बाद ही हो पाएगा।

वीटीआर से रिहायशी इलाके में घुसने वाले बाघ का रेस्क्यू बीते 25 दिनों से चल रहा है। रेस्क्यू टीम में पहले 75 लोगों को लगाया गया था। लेकिन जैसे-जैसे बाघ चकमा देने लगा, टीम में लोगों की संख्या बढ़ती गई। इस समय 400 लोगों को बाघ को पकड़ने के काम में लगाया गया है। इनमें लगभग 250 वन कर्मी स्थानीय हैं। इसके अलावा देश के कई हिस्से से एक्सपर्ट और शूटर बुलाये गए हैं लेकिन अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है। पिछले 9 महीनों में बाघ के हमले से 7 लोगों मौत हो चुकी है।

बच्ची पर बाघ के हमले की पुष्टि हुई है लेकिन यह वही बाघ है जिसकी तलाश में रेस्क्यू टीम जुटी हुई है, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। वीटीआर अधिकारियों ने बताया  कि बाघ के पंजों के निशान मिलाने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%AC%E0%A4%BF%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%B0-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%87%E0%A4%B8-%E0%A4%87%E0%A4%B2%E0%A4%BE%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%86%E0%A4%A6%E0%A4%AE%E0%A4%96/