Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बेजुबान जानवर हुआ अंधविश्वास का शिकार: तंत्र-मन्त्र के लिए भालू को करंट देकर मारा; अंग काटकर टोटका करने की तैयारी, 7 शिकारी पकड़ाए

अजयारविंद नामदेव, शहडोल। भारत के चांद पर पहुंचने के बाद भी देश के कई हिस्से अंधविश्वास की चपेट में है। ऐसा ही आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले से सामने आया है जहां जादू टोना के नाम पर जानवरों की बलि दी गई। उत्तर वन मंडल के वन परिक्षेत्र जयसिहनगर में 7 आरोपियों को पकड़ा गया है। ये सभी आरोपी बेजुबान मादा भालू का शिकार कर उनका अंग काटकर उसका उपयोग जादू टोना के लिए करने जा रहे थे।  हालांकि जादू टोना के लिए उपयोग करने से पहले ही वन विभाग की टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया।  

जुआ पकड़ने की कार्रवाई में ग्रामीण की मौत, पुलिस को देखकर भागते समय कुएं में गिरा जुआरी 

शहडोल जिले के उत्तर वन मंडल के वन परिक्षेत्र जयसिहनगर से यह पूरा मामला सामने आया। यहां कल्लेह गांव में करेंट का जाल लगाकर सात आरोपियों ने मादा भालू का शिकार किया। प्रभारी डीएफओ उत्तर वन मंडल म्रकुल सिह ने जानकरी देते हुए बताया कि एक भालू का करेंट लगाकर शिकार करने वाले 7 लोगो को डॉग स्क्वायड की मदद से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी ,भालू के अंग का तंत्र मंत्र में उपयोग करने वाले थे। 

MP Cabinet: CM डॉ. मोहन यादव ने खुद के पास रखे गृह मंत्रालय के साथ ये विभाग; दोनों डिप्टी सीएम को मिली ये जिम्मेदारी, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल को यहां किया फिट, देखें पूरी लिस्ट..

आरोपी ओमप्रकाश कोल, रामचरित, हेमराज कोल, रामदास  पटे,  बैसाखी चौधरी , ज्ञानशरण  कोल और राजबहादुर पटेल को वन विभाग ने डॉग स्क्वायड की मदद से गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों के पास से मृत भालू के शरीर के नाखून, दांत व शिकार कें लिये बिछाए गए जी.आई. तार, टार्च, लाठी, टांगी जब्त कर कार्यवाही की गई है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

https://lalluram.com/for-tantra-mantra-the-bear-was-electrocuted-7-poachers-caught-before-preparing-to-perform-trick-by-cutting-body-parts/