Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बैंकों में दो हजार के नोट को बदलवाने की प्रक्रिया कल से होगी शुरू

नई दिल्ली 22 मई।देश के सभी बैंकों में दो हजार के नोट को बदलवाने की प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है। लोग इन नोटों को 30 सितम्‍बर तक बैंक खातों में जमा करा सकते हैं या बदलवा सकते हैं।

   रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि जनता के लिए दो हजार रुपये के नोट बदलने की व्‍यवस्‍था बैंकों के सभी काउंटरों पर सामान्‍य तरीके से उपलब्‍ध रहेगी। उन्‍होंने कहा है कि 2000 रुपये के बैंक नोटों को वापस लेना मुद्रा प्रबंधन संचालन का हिस्सा है। श्री दास ने कहा कि यह नोट मुख्य रूप से नोटबंदी के बाद वापस लिए गए नोटों की कमी को पूरा करने के लिए शुरु किए गए थे।

  इस बीच, रिजर्व बैंक ने बैंकों को निर्देश दिया है कि वे दो हजार रुपये के नोट बदलने और इससे संबंधित खाते में जमा हुई राशि का आंकडा रोजाना तैयार करें। रिजर्व बैंक ने कहा कि बैंकों को मांगे जाने पर इस तरह की जानकारी देनी होगी।

The post बैंकों में दो हजार के नोट को बदलवाने की प्रक्रिया कल से होगी शुरू appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/54574