Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बड़ा हादसा : उत्तराखंड में हिमस्खलन…कई पर्वतारोहियों की मौत

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में द्रौपदी का डांडा चोटी पर हिमस्खलन में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 29 पर्वतारोही फंस गए, प्राप्त जानकरी के अनुसार 10 की मौत हो गई है, 8 प्रशिक्षु पर्वतारोहियों को सुरक्षित बचा लिया गया. यह बयान नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्राचार्य ने दिया है.

वहीं, उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने ANI को बताया कि द्रौपदी के डांडा 2 पर्वत शिखर में हिमस्खलन में फंसे 29 एनआईएम प्रशिक्षुओं में से 8 प्रशिक्षुओं को सुरक्षित बचा लिया गया है. खोज और बचाव के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर तैनात हैं.

उत्तरकाशी में हिमस्खलन : 21 लोग लापता, र्वतारोहण संस्थान के 29 ट्रेनी बर्फ में फंसे, 2 लोगों की मौत!

डीजीपी कुमार ने कहा, उत्तरकाशी में पर्वतारोहण संस्थान के 29 प्रशिक्षु पर्वतारोही पर्वतारोहण के लिए गए थे. घटना 14,000 फीट की ऊंचाई पर हुई. 8 को बचा लिया गया, जबकि अन्य के सटीक स्थान का अभी पता नहीं चल पाया है. दो महिला पर्वतारोही शायद नहीं बची हैं.

 

The post बड़ा हादसा : उत्तराखंड में हिमस्खलन…कई पर्वतारोहियों की मौत appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/big-accident-avalanche-in-uttarakhand-many-climbers-killed/