Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला, एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आई मालगाड़ी और मेमू ट्रेन

बिलासपुर : ओडिशा ट्रिपल ट्रेन हादसे के बाद रविवार को छत्तीसगढ़ में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. एसईसीआर जोन के बिलासपुर के गतौर सेक्शन में एक ही ट्रैक पर मालगाड़ी और मेमू ट्रेन आमने-सामने आ गईं. गनीमत रही कि दोनों ट्रेनों के बीच 150 से 200 मीटर की दूरी रही, जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. जैसे ही यात्रियों को इस बारे में पता चला कई यात्री ट्रेन से उतरकर इस घटना का वीडियो बनाने लगे.

यह भी पढ़ें :-धमतरी : रीपा में युवाओं को जोड़ने सी ई ओ जिला पंचायत ने ली उद्यमियों और व्यवसायों की बैठक

गतौर रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर मालगाड़ी खड़ी हुई थी. इसी दौरान उसी ट्रैक पर कोरबा के लिए चल रही मेमू ट्रेन आकर खड़ी हो गई. गनीमत रही कि दोनों ट्रेनें आपस में नहीं टकराई, नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

गौरतलब है कि हाल ही में 2 जून को ओडिशा के बालासोर में भयानक ट्रिपल ट्रेन क्रश हुआ है. इस हादसे में करीब 300 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 1100 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेलवे ट्रैक पर पहले एक मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए. उसके बाद पीछे से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई और एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे दौरान कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर भी चले गए. इसी वक्त वहां से यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजरी और डिब्बों से टकरा गई, जिसके बाद भीषण हादसा हो गया.

यह भी पढ़ें :-चिन्मय फाउंडेशन के द्वारा मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन 25 जून 2023 को

 

The post बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा टला, एक ही ट्रैक पर आमने-सामने आई मालगाड़ी और मेमू ट्रेन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/big-news-big-rail-accident-averted-in-chhattisgarh-goods-train-and-memu-train-came-face-to-face-on-the-same-track/