Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
भीषण चक्रवाती तूफान मिगजौम ने आंध्र प्रदेश के दक्षिण तट को किया पार

नई दिल्ली 05 दिसम्बर।भीषण चक्रवाती तूफान मिगजौम आज दोपहर आंध्र प्रदेश के दक्षिण तट के करीब बापटला को पार कर गया। इस समय तूफान बापटला से लगभग 15 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम और ओंगोल से 40 किमी उत्तर पूर्व में स्थित है।

    मौसम विभाग के अनुसार तूफान की तीव्रता करीब 85 किलोमीटर प्रति घंटे से बढ़कर 95 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई है। अगले 6 घंटों के दौरान इसकी तीव्रता बरकरार रहने की संभावना है। इससे बापटला, पलनाडु, गुंटूर, पूर्व और पश्चिम गोदावरी और कोनसीमा जिलों में मूसलाधार वर्षा होगी। तिरुपति और नेल्लोर जिले आज दोपहर तक तेज वर्षा से प्रभावित थे, वहां वर्षा में धीरे-धीरे कमी देखी जा रही है।

    चक्रवात के कारण हुई भारी बारिश के कारण आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले में नदियाँ, नाले और नहरें उफान पर हैं। जिला पुलिस अधीक्षक पी. परमेश्वर रेड्डी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों नायडूपेट, गुडुर, सुल्लुरपेटा और नेल्लोर-चेन्नई राष्ट्रीय राजमार्ग के आसपास के इलाकों का दौरा किया और राहत कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने वकाडु बाली रेड्डी पालेम इलाके में बाढ़ में फंसे चार लोगों के बचाव अभियान की निगरानी भी की। भीषण आंधी के साथ भारी बारिश के कारण सड़कों और रिहायशी इलाकों में पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए हैं। आज सुबह से बारिश कम होने के साथ, मलबे और गिरे हुए पेड़ों को हटाने और बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों को सुझाव दिया कि जब तक कोई आपात स्थिति न हो वे अपने घरों से बाहर न निकलें।

    नेल्लोर-चेन्नई राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाढ़ के पानी के कारण कई किलोमीटर तक यातायात जाम होने के कारण जगह-जगह मार्ग बदले गये हैं। जिला पुलिस ने लोगों से आपात स्थिति में 100, 112, 80999 99977 पर कॉल करने की अपील की। अगले तीन घंटों में विशाखापट्टनम, विजयनगरम, अनाकापल्ली जिलों में कई स्थानों पर मध्यम वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही 55 किलोमीटर प्रति घंटे या उससे अधिक की रफ़्तार से तेज़ हवाएँ चलेंगी।

    श्रीकाकुलम, पीपी मन्यम, एएस राजू, काकीनाडा, बीआर में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और वर्षा होने की संभावना है। अगले तीन घंटों के दौरान अंबेडकर कोनसीमा, पूर्वी गोदावरी-यानम, पश्चिम गोदावरी,  एलुरु,  एनटीआर,  कृष्णा,  गुंटूर, पलनाडु, बापटला जिले में 40 किलोमीटर प्रति घंटे या उससे अधिक की रफ़्तार से तेज़ हवाएँ चलेंगी।

The post भीषण चक्रवाती तूफान मिगजौम ने आंध्र प्रदेश के दक्षिण तट को किया पार appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/72166