Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मतदान के लिए जागरूकता लाने इंदौर में स्वीप अभियान का आयोजन

इंदौर

2023 के लिए इंदौर में मतदान के लिए जागरूकता लाने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को दिव्यांगों ने रैली निकालकर जागरूकता लाने का प्रयास किया। इन्होंने जनता से अपील की कि यदि हम जागरूकता लाने के लिए मेहतन कर रहे हैं तो आप कम से कम मतदान करने के लिए तो समय निकाल ही सकते हैं।

इंदौर जिले में विधानसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप अभियान के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस अभियान के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक बनाने के लिए दिव्यांगों का भी सहयोग लिया जा रहा है। इसी सिलसिले में आज इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त अजय भादू, मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन, संभाग आयुक्त मालसिंह तथा कलेक्टर इलैयाराजा टी भी मौजूद थे। कार्यक्रम के माध्यम से दिव्यांगों ने अनूठे तरीके मतदान करने की अपील की। दिव्यांगों ने तिपहिया वाहनों पर सवार होकर वाहन रैली निकाली। उन्होंने नागरिकों को संदेश दिया कि वह मतदान अवश्य करें।

ब्रेल लिपि में मतदान का संदेश दिया
इस मौके पर अतिथियों ने ब्रेल लिपि में मतदान करने के संदेश और अपील का विमोचन किया। साथ ही अतिथियों ने दिव्यांगों द्वारा मतदाता जागरूकता के संबंध में तैयार चित्र और कोटेशन का अवलोकन भी किया। मूकबधिर युवाओं ने सांकेतिक भाषा में मतदान की अपील की।

The post मतदान के लिए जागरूकता लाने इंदौर में स्वीप अभियान का आयोजन appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109540