Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने किया तारीख का ऐलान- 15 अक्टूबर को पहली सूची होगी जारी

नई दिल्ली
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जहां उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है तो कांग्रेस अब भी मंथन में जुटी है। शुक्रवार को दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिती की बैठक में 60 नामों पर चर्चा हुई, लेकिन लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई है। लिस्ट को अंतिम रूप देने से पहले फिर बैठक की जरूरत बताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन यानी 15 अक्टूबर को पहली सूची जारी की जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में हुई बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत की। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, ‘अभी हमने लगभग 60 सीटों पर चर्चा की है, फिर से हमारी बैठक होगी, तभी लिस्ट फाइनल करेंगे। हम श्राद्ध के बाद अपनी सूची की घोषणा करेंगे। हम उस रफ्तार से चल रहे हैं कि 15 अक्टूबर को हम अपनी सूची की घोषणा कर सकें।’

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि काभी सीटों पर चर्चा हुई, बहुत सकारात्मक चर्चा हुई। जिस प्रकार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष समन्वय बना रहे हैं वह अपने आप में दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में अप्रत्याशित जीत की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता बेहद आक्रोशित है, BJP सरकार के कई घोटाले सामने आ रहे हैं। आज ही मध्य प्रदेश में 10 करोड़ का आदिवासी घोटाला सामने आया है।

उम्मीदवारों की सूची की घोषणा पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘उम्मीदवारों की पहली सूची नवरात्रि के पहले दिन जारी की जाएगी।’ गौरतलब है कि भाजपा ने इस उम्मीदवारों के ऐलान में बढ़त बनाते हुए 136 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम बता दिए हैं। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए मतदान होगा और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

 

The post मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने किया तारीख का ऐलान- 15 अक्टूबर को पहली सूची होगी जारी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109626