Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महाकौशल और विंध्य की 22 सीटों को साधने राहुल – प्रियंका, कल दौरे पर

भोपाल

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी मंडला में सभा कर महाकोशल और विंध्य क्षेत्र की आदिवासी वर्ग के लिए 22 आरक्षित सीटों को साधने का प्रयास करेंगी। इससे पहले उन्होंने धार जिले के मोहरखेडा में 5 अक्टूबर को सभा की थी, इस क्षेत्र में एसटी के लिए आरक्षित सीटों की संख्या 22 ही है। हालांकि महाकोशल और विंध्य की 22 सीटों पर असर डालने के लिए दो दिन के भीतर भाई-बहन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आ रहे हैं। राहुल गांधी मंगलवार को शहडोल जिले के ब्यौहारी सीट पर सभा करेंगे।

प्रियंका गांधी की प्रदेश में चौथी सभा मंडला में होने वाली है। इस सभा से पहले वे जबलपुर, ग्वालियर के बाद हाल ही में 5 अक्टूबर को धार के मोहनखेडा में सभा की थी। मोहनखेड़ा की सभा को एसटी वर्ग को साधने वाला माना जा रहा हैं। मालवा क्षेत्र की इस सभा के जरिए यहां पर 22 एसटी सीटों को साधने का काम प्रियंका गांधी ने किया था। इसी तरह अब वे महाकौशल और विंध्य की एसटी सीटों को साधने के लिए मंडला आ रही है।

भाजपा 11 सीटों पर कर चुकी उम्मीदवार का ऐलान
विंध्य और महाकोशल की इन 22 अनुसूचित जाति जनजाति की सीटों में से भाजपा ने आधी यानी 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। जबकि कांग्रेस की अभी उम्मीदवारों की सूची नहीं आने से किसी भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं हुआ है। भाजपा ने पुष्पराजगढ़ से हीरा सिंह श्याम, बड़वारा से धीरेंद्र सिंह, शाहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे, डिंडौरी से पंकज टेकाम,विछिया से डॉ. विजय आंनद मरावी,  निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते, बैहर से भगत सिंह नेताम, बरघाट से कमल मस्कोले, जुन्नारदेव से नत्थन शाह, अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी और पांढुर्णा से प्रकाश उईके को उम्मीदवार बनाया है।

इन सीटों पर होगा फोकस
चितरंगी, धौहनी, ब्यौहारी, जयसिंह नगर, जैतपुर, अनूपपुर, पुष्पराजगढ़, बांधवगढ़, मानपुर, बडवारा, सिहोरा, शाहपुरा, डिंडौरी, बिछिया, निवास, मंडला, बैहर, बरघाट, लखनादौन, जुन्नारदेव, अमरवाड़ा, पांढुर्णा सीटों पर प्रियंका गांधी का फोकस होगा।

The post महाकौशल और विंध्य की 22 सीटों को साधने राहुल – प्रियंका, कल दौरे पर appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=109245