Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महासमुंद : संसदीय सचिव चंद्राकर ने पौधा तुंहर दुवार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

निःशुल्क घर पहुंच सेवा

महासमुंद 05 जुलाई 2023

संसदीय सचिव एवं विधायक श्री विनोद चन्द्राकर

वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग अंतर्गत वन परिक्षेत्र महासमुंद में संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चन्द्राकर द्वारा पौधा तुंहर दुवार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। पौधा तुंहर दुवार योजना अंतर्गत महासमुंद नगर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क घर पहुंचाकर पौधा प्रदाय करने की योजना बनाई गई है, जिसका उद्देश्य नगर के अंदर एवं आसपास के क्षेत्रों में हरियाली को बढ़ावा देना है। यदि कोई नागरिक अपने घर के आस-पास हरियाली लाने के लिए पौधरोपण करना चाहते है तो परिक्षेत्र अधिकारी तोषराम सिन्हा मोबाईल नम्बर +91-82360-84818 एवं कमल नारायण नामदेव परिक्षेत्र सहायक मोबाईल नम्बर +91-91318-69586 पर सम्पर्क कर पौधा मंगा सकते हैं।
इस अवसर पर संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने मौके पर उपस्थित हितग्राही को पौध वितरण किया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाने और संरक्षण की दिशा में वन विभाग द्वार यह सराहनीय पहल की गई है। इसका अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उप वनमंडल अधिकारी महासमुंद अब्दुल वहीद खान ने बताया कि करीब एक लाख फलदार पौधों का वितरण का लक्ष्य रखा गया है। जो 31 जुलाई तक चलेगा।
ज्ञात है कि राज्य शासन के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर  तोषराम सिन्हा परिक्षेत्र अधिकारी महासमुंद, कौशल आडिल बीट वन अधिकारी महासमुंद, दीपक शर्मा बीट वन अधिकारी महासमुंद एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।  

The post महासमुंद : संसदीय सचिव चंद्राकर ने पौधा तुंहर दुवार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=92568