Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महासमुंद : समय-सीमा की बैठक

कलेक्टर ने फ्लैगशिप योजनाओं को शत-प्रतिशत लक्ष्य अनुसार क्रियान्वित करने अधिकारियों को दिए निर्देश

महासमुंद

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज समय-सीमा की बैठक में कहा कि राज्य शासन की फ्लैगशिप योजनाओं नरवा-गरवा-घुरूवा-बाड़ी, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वतंरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स, सी-मार्ट, वनाधिकार पट्टा आदि पर अधिकारी पूरी संवेदनशीलता के साथ काम करें। उन्होंने जिले के सभी राजस्व अधिकारियों को कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीन हेतु डाटा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के सभी हाट बाजारों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जाए और अधिक से अधिक लोगों का स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाए। कोविड टीकाकरण और बूस्टर डोज में तेजी लाने एवं शत प्रतिशत लगाने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस. आलोक, अपर कलेक्टर ओ.पी. कोसरिया, दुर्गेश वर्मा, एसडीएम भागवत जायसवाल सहित डिप्टी कलेक्टर एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने कहा कि अब तक जिस कार्यालयों द्वारा रोजगार प्राप्त आवेदकों की जानकारी माह जुलाई 2022 तक की स्थिति में रोजगार मिशन पोर्टल में पूर्व आबंटित आईडी में नहीं डाली गई है वह अनिवार्य रूप से एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित करें। इस संबंध में कोई जानकारी चाहिए तो उप संचालक रोजगार एवं सहायक संचालक कौशल विकास से प्राप्त कर सकते हैं। कलेक्टर ने गर्भवती महिलाओं की हीमोग्लोबिन और एनीमिया आदि की सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में जांच कराने के निर्देश दिए। कल गुरुवार 15 सितम्बर से आगामी 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सभी ग्राम पंचायतों में श्रमदान और कार्यालय में साफ-सफाई करें। इस दौरान गांव में गतिविधियां और कार्यक्रम किए जाएं।
उन्होंने सीएमएचओ तथा जिला टीकाकरण अधिकारी को कोविड-19 वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने और बेहतर कार्ययोजना बनाकर पात्र लोगों को आगामी 30 सितम्बर तक फ्री प्रिकॉशन बूस्टर डोज लग जाए यह सुनिश्चित करें। संबंधित अधिकारी को स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र बनाने के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने शाला, आश्रम भवन जर्जर है उन्हें तुरंत मरम्मत कराने को कहा। कलेक्टर ने अपूर्ण निर्माण कार्यों को पहले प्राथमिकता के साथ करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि सभी निर्माण कार्यों को पूरी गुणवत्ता से पूरा किया जाए। चूंकि अब धीरे-धीरे बारिश कम होगी तो पहले की तरह राजस्व प्रकरण निपटाने शिविर लगाकर लोगों को लाभ पहुंचाए। कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि ग्राम सुराजी योजना के तहत बनाए गए गौठानों के नजदीक रोजगार के संसाधनो को विकसित करने तथा महिला स्व-सहायता समूहों को इस कार्यों से जोड़ने के लिए विशेष पहल करने कहा।

The post महासमुंद : समय-सीमा की बैठक appeared first on कडुवाघुंट.

https://www.kadwaghut.com/?p=57545